Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सबरीमला विवाद: पिनारायी ने उच्चतम न्यायालय के फैसले पर बुलाई सर्वदलीय बैठक

सबरीमला विवाद:  पिनारायी ने उच्चतम न्यायालय के फैसले पर बुलाई सर्वदलीय बैठक

तिरुवनंतपुरम ,15 नवंबर (वार्ता) केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने सबरीमला में भगवान अयप्पा मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर उच्चतम न्यायालय के फैसले पर पनपे विवाद पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

गाैरतलब है कि 28 सितंबर को उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में भगवान अयप्पा मंदिर में सभी अायु की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति दी थी। इस फैसले के खिलाफ दायर समीक्षा याचिकाओं की सुनवाई के लिए उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को सहमति जताई थी और इसी मामले को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है।

सर्वदलीय बैठक का उद्देश्य उच्चतम न्यायाल के पिछले फैसले को लागू करने के लिए राजनीतिक दलों के बीच सर्व सहमति बनाना है क्याेंकि मंगलवार को भी उच्चतम न्यायालय ने महिलाओं के प्रवेश पर कोई पाबंदी नहीं लगाई थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कानूनी विशेषज्ञों से सलाह-मशिवरा करने के बाद सरकार उच्चतम न्यायालय द्वारा मंगलवार को दिये आदेशों पर उचित निर्णय लेगी।

राज्य देवस्वाम मंत्री के. सुरेंद्र ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश को लागू करना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सरकार उच्चतम न्यायालय के आदेश का अध्ययन कर रही है और कानूनी विशेषज्ञों से सलाह-मशविरा करने के बाद ही कोई निर्णय ले सकती है।

भगवान अयप्पा का मंदिर दो माह की अवधि के लिए 16 नवंबर को शाम बजे खुलेगा।

रमेश जितेन्द्र

वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image