Friday, Apr 26 2024 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सभी तटबंधों की सतत् निगरानी करें अभियंता :मंत्री

सभी तटबंधों की सतत् निगरानी करें अभियंता :मंत्री

दरभंगा, 20 जुलाई (वार्ता) बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने दरभंगा को बाढ़ से बचाने के लिए अभियंताओं को तटबंधों की सतत् निगरानी का सख्त निदेश देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

श्री झा ने आज यहां जिला अतिथि गृह में जल संसाधन विभाग और बाढ़ नियंत्रण प्रमण्डल के अभियंताओं के साथ तटबंधों की सुरक्षा के लिए किये जा रहे उपायों की समीक्षा बैठक में कहा कि कमला-बलान तटबंध के टूट जाने से जान-मान की काफी क्षति हुई है। आगे से कोई भी तटबंध नहीं टूटे यह सुनिश्चित करने की जवाबदेही अभियंताओं की है। इसमें किसी भी प्रकार की चूक या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

मंत्री ने दरभंगा शहरी सुरक्षा बाँध पर विशेष चौकसी बरतने का निदेश देते हुए कहा कि वरीय अभियंता स्वयं बाँध एवं तटबंधों पर जायें एवं इसका मुआयना करते रहे। उन्होंने जोर देकर कहा कि बाढ़ से तटबंधों के बचाव के लिए अधिकारी एवं अभियंता पूरे चौकस रहें।

इससे पूर्व जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने मंत्री श्री झा को प्रशासन की ओर से किये जा रहे राहत एवं बचाव कार्य की जानकारी दी। बैठक में अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी, अभियंता प्रमुख राजेश कुमार सहित अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, सहायक समाहर्त्ता (प्रशिक्षु) विनोद दूहन समेत मुख्य अभियंता ,अधीक्षण अभियंता और कार्यपालक अभियंतागण उपस्थित थे।

सं.सतीश

वार्ता

image