Friday, Apr 19 2024 | Time 04:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सभी पार्टियां करें सीएए का समर्थन : अमित आजाद

जालंधर 28 जनवरी (वार्ता) स्वतंत्रता सेनानी चंद्र शेखर आजाद के पौत्र अमित आजाद ने मंगलवार को कहा कि सभी राजनीतिक दलों को अपने राजनैतिक स्वार्थों को छोड़ कर देश हित में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का समर्थन करना चाहिए।
श्री आजाद ने यहां पंडित दीनदयाल उपाध्यक्ष स्मृति मंच के प्रदेश अध्य्क्ष किशनलाल शर्मा के साथ संयुक्त प्रेसवार्ता में कहा कि सीएए केंद्र सरकार का देशहित में किया गया फैंसला है। उन्होने कहा कि आज़ाद परिवार इस फैसले का पूरी तरह समर्थन करता है। उन्होंने कहा के यह फैसला वर्तमान की स्थति को देखते हुए नही बल्कि युवा पीढ़ी के भविष्य को देखते हुए लिया गया फैसला है। सरकार के इस फ़ैसले का पूरे भारत को एकजुट होकर साथ देना चाहिए।
श्री आजाद ने कहा कि कांग्रेस संसद में सीएए का विरोध कर रही है लेकिन उन्ही की पार्टी के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने 18 दिसंबर 2013 को राज्यसभा में अपने एक बयान में कहा था कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान, पाकिस्तान से आए हिन्दू, बोध, सिख, ईसाई, जैन, पारसी को उनका हक मिलना चाहिए। उन्होंने ने राज्यसभा में अपील करते हुए नागरिकता बिल लाने मांग की थी। उन्होंने कहा 25 नवंबर 1947 को कांग्रेस के संकल्प पत्र में भी लिखा गया था कि पाकिस्तान और भारत से अलग हुए अन्य देशों में गैर मुस्लिम लोगो को सुरक्षा देने के लिया हम बाध्य है। श्री आजाद ने कहा कि विरोध कर रहे लोग सीएए को एनसीआर के साथ जोड़ कर लोगो को भड़का कर देश में अराजकता फैला रहे है।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image