Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाएं, पार्टी का वोट शेयर 51 प्रतिशत तक पहुंचाएं: संतोष

समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाएं, पार्टी का वोट शेयर 51 प्रतिशत तक पहुंचाएं: संतोष

उज्जैन, 30 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि हमें समाज में जागरूकता के माध्यम से सकारात्मक परिवर्तन लाना है और हमारा वोट शेयर 51 प्रतिशत तक पहुंच सके इसके लिए प्रयास करना है।

श्री संतोष एवं प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने उज्जैन जिले के ताजपुर मंडल की कार्यसमिति बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं से यह आह्वान किया। बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, सह संगठन महामंत्री श्री हितानंद, प्रदेश उपाध्यक्ष कांतदेव सिंह, चिंतामणि मालवीय, बहादुर सिंह चौहान, प्रदेश महामंत्री सुश्री कविता पाटीदार, सांसद अनिल फिरोजिया प्रदेश सह कोषाध्यक्ष अनिल जैन कालूखेड़ा आदि उपस्थित रहे।

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अन्य पार्टियों से अलग ऐसा राजनीतिक दल है, जिसके कार्यकर्ता राजनीतिक ही नहीं, बल्कि सामाजिक भूमिका का भी बखूबी निर्वाह करते हैं। कोरोना संकट के दौरान हमारे कार्यकर्ता इसे साबित भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि हम राजनीतिक क्षेत्र के साथ-साथ सामाजिक क्षेत्र में भी कार्य करने वाले कार्यकर्ता हैं। इसलिए यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अन्य राजनीतिक संगठनों की अपेक्षा अपने आचार व्यवहार के माध्यम से समाज में अपनी एवं संगठन की अलग पहचान स्थापित करें।

श्री संतोष ने सोशल मीडिया के उपयोग पर जोर देते हुए कहा कि हमें अपनी बात और योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया पर सक्रिय रहना ही चाहिए साथ ही इसका उपयोग कर ऐसे विचारों को भी साझा करना चाहिए, जिनसे सामाजिक क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव आ सके। यह भाजपा के कार्यकर्ता होने के नाते हमारी नैतिक जिम्मेदारी भी है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बूथ पर संगठनात्मक गतिविधियों के प्रसार के लिए व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाएं, जिसमें बूथ के कार्यकर्ताओं के अलावा आमजन भी शामिल हों।

उन्होंने कहा कि स्वावलंबी मंडल वह होता है, जिस मंडल का कार्यकर्ता संगठन द्वारा दिए गए कार्यों के अलावा भी ऐसे कार्य करें जिससे कि समाज में जागरूकता के साथ साथ सकारात्मक परिवर्तन भी हो सके। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन धरातल पर हो सके यह सिर्फ सरकार की जवाबदेही नहीं है, बल्कि पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को भी इसमें अपनी भूमिका सुनिश्चित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बूथ पर सक्रिय रहते हुए हमें भाजपा का वोट शेयर 51 प्रतिशत तक पहुंच सके, इस दिशा में कार्य करना है, परंतु सामाजिक कार्य भी अपनी गति से चल सके इस बात का भी ध्यान रखना है। उन्होंने कहा कि बैठक भाजपा में कार्यों के क्रियान्वयन का आधार होती है, जब हम बैठते हैं तो विचार करते हैं और जब विचार करते हैं तो वह धरातल पर प्रतिपादित भी होते हैं। इसीलिए हमें प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को शक्ति केंद्रों पर अलग-अलग बूथों के कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक रूप से सुनना चाहिए।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना काल के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की भूमिका सराहनीय रही है। हमारे कार्यकर्ता ने ये सिद्ध किया है कि भाजपा का कार्यकर्ता सिर्फ एक राजनीतिक दल का कार्यकर्ता नहीं है अपितु वह सामाजिक क्षेत्र में भी उतनी ही सफलता के साथ अपनी भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान हमारे कार्यकर्ताओं ने लोगों की मदद की। राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर प्रशासन का सहयोग करते हुए टीकाकरण अभियान में महती भूमिका निभायी।

उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने समाज को साथ लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट टीम तैयार की एवं उसके माध्यम से कोरोना के विरुद्ध एक निर्णायक युद्ध लड़ा। श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के कल्याण के लिए आयुष्मान भारत और अन्य योजनाएं लागू की हैं, इनका लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए हमारा कार्यकर्ता तन्मयता के साथ कार्य कर रहा है।

कार्यसमिति की बैठक को प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष बहादुर सिंह बोरमुंडला, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना, दिनेश जाटवा, मंडल अध्यक्ष अरविंद सोलंकी, मंडल प्रभारी अनिल शर्मा आदि उपस्थित रहे।

बघेल

वार्ता

image