Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए सैनी

देहरादून 30 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में विधान परिषद सदस्य एवं कैबिनेट मंत्री रहे साहिब सिंह सैनी ने मंगलवार को उत्तराखंड में समर्थकों सहित कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।
देहरादून स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने श्री सैनी का स्वागत और अभिनन्दन किया। इस सम्बन्ध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाधयक्ष एवं मीडिया सलाहकार सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि लालढांग विधानसभा से 2002 में कांग्रेस प्रत्याशी तथा पूर्व काबिना मंत्री साहिब सिंह सैनी एवं उनके साथियों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ही देश की एकमात्र पार्टी है जिसने हर वर्ग, जाति व हर धर्म का सम्मान किया है।
पूर्व मुख्यमंत्री एवं चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आजादी से लेकर आज तक राजनीति के साथ-साथ समाज सुधारक के रूप में भी काम किया है तथा समाज को एक नई दिशा दी है। उन्होंने कहा कि चाहे लोकसभा चुनाव हों, या विधानसभा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झूठे वादे करने के अलावा कुछ नहीं किया। भाजपा की प्रदेश सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में मंहगाई, भ्रष्टाचार तथा लोकतंत्र को तार-तार करने के सिवा कुछ नहीं दिया है।
प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि साहिब सिंह सैनी जन्मजात नेता हैं तथा उनके कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस परिवार को जोड़ने के साथ ही जो कठिन समय में पार्टी के साथ रहेें हैं, उन कांग्रेसजनों के हितों की भी रक्षा की जायेगी।
श्री सैनी के साथ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों में पूर्व रेंजर सतपाल सैनी, टीका राम सैनी, सत्यपाल सैनी प्रधान, कर्म सिह सैनी, परिक्षित सैनी, विजय सिंह सैनी, विपिन सैनी, वेदपाल सिंह, दीपक सैनी, सूबेदार विजेन्द्र सिंह सैनी, नरेश सैनी, आशीष सैनी, कृष्णलाल सैनी, वृजपाल सैनी, दीपक सैनी, प्रीतमसिंह सैनी, कदम सिंह सैनी, राज सिंह सैनी, डा0 राजेश सैनी, रफल सिंह सैनी, तालम सैनी, रतनलाल सैनी आदि शामिल थे।
इस अवसर पर पूर्व सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के देहरादून पर्यवेक्षक सुरेश चंदेल, समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद राजेन्द्र बाडी, प्रदेश उपाध्यक्ष पृथ्वीपाल सिंह चैहान, पूर्व महामंत्री राजेन्द्र भण्डारी, एडवोकेट मुस्तफा, प्रदेश सचिव शांति रावत, नरेशानन्द नौटियाल तथा रघुवीर सिह बिष्ट उपस्थित रहे।
सं. संतोष
वार्ता
More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image