Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
खेल


सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल की टीम ने उत्तर प्रदेश को 5-1 से पीटा

सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल की टीम ने उत्तर प्रदेश को 5-1 से पीटा

झांसी, 23 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी स्थित मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ गुरूवार से शुरू हुई 10वीं सीनियर नेशनल पुरुष हॉकी चैम्पियनशिप (ए डिवीजन) के पहले ही मैच में सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड की टीम ने उत्तर प्रदेश की टीम को 5-1 से शिकस्त दी।

उत्तर प्रदेश और कंट्रोल बोर्ड के मैच में शुरूआत से ही बोर्ड की पकड़ मजबूत रही और पहले ही मिनट में गोल दागकर इस टीम के खिलाड़ियों ने अपना इरादा साफ कर दिया। इसके बाद मैच के 12, 43वें और 48वें मिनट में बोर्ड की टीम ने तीन गोल दागकर 4-1 की विजयी बढ़त बना ली। जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम मुश्किल से 53वें मिनट में एक गोल दाग पायी और 59वें मिनट में ही बोर्ड की टीम ने एक और गोल दागकर अपनी टीम को 5-1 से विजय दिला दी। बोर्ड की ओर से दो गोल जुगराज सिंह ने दागे। इसके अलावा अजिंक्या जाधव, कुलदीप और आशीष टोपनो ने एक एक गोल दागा।

दूसरे मैच में हाॅकी पंजाब ने हॉकी चंडीगढ को 2-0 से हराया। पंजाब की ओर से करनबीर सिंह और वरिंदर सिंह ने मैच के 41वें और 56वें मिनट में गोल दागे । इसके जवाब में चंडीगढ़ की टीम एक भी गोल नहीं कर पायी ।

तीसरे मैच में पेट्राेलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड(पीएसपी) ने सेंट्रल सर्विस पुलिस फोर्स (सीआरपी) की टीम को 6-2से मात दी। पीएसपी की टीम ने मैच के चौथे और नौवे मिनट में गोल दागकर बढ़त बना ली और इसके बाद 21वें,24वें,27वें और 34वें मिनट में गोल कर 6-0 की बढ़त बना ली। इसके जवाब में सीआरपी की टीम 40वें और 54वे मिनट में केवल दो गोल ही कर पायी और मैच को पीएसपी ने 6-0 से अपने नाम किया। पीएसपी की ओर से भारत, अनिल मनदीप, तलविंदर सिंह, हरजीत सिंह , देविंदर वाल्मीकि और गुरजिंदर सिंह ने एक एक गोल दागा।

मुम्बई हॉकी एसोसिएशन (एमएचए ) और कम्पट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल(कैग) की टीम के बीच खेला गया चौथा और दिन का आखिरी मैच 3-3 की बराबरी पर छूटा। मैच के पहले हाफ में एमएचए की टीम 3-1 की बढ़त बनाये हुए थी लेकिन मैच के दूसरे हाफ के अंतिम क्षणों में कैग की टीम ने ताबड़तोड गोल दागकर मैच को बराबरी पर ला दिया।

इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन मेयर रामतीर्थ सिंघल ने किया। झांसी सुभाष चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में विशिष्ट अथिति के रूप में मुख्य विकास अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे, पंजाब नेशनल बैंक के सहायक महाप्रबंधक ओ पी अग्रवाल रहे। कार्यक्रम में टूर्नामेंट डायरेक्टर एचएस सोकी और टूर्नामेंट मैनेजर जीएस सांगा भी मौजूद रहे। उद्घाटन समारोह में स्कूलों के बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियां भी दीं।

23 जनवरी से 2 फरवरी तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में देश की 18 उत्कृष्ट टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट डायरेक्टर ने बताया कि प्रतियोगिता को हॉकी इंडिया के नियमों के तहत पूरी पारदर्शिता के साथ कराया जायेगा। कहीं कोई भी कमी नजर आये तो तुरंत सूचना दें। प्रतियोगिता में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

सोनिया राज

वार्ता

More News
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

24 Apr 2024 | 6:21 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी टी-20 रैंकिंग में 861 की रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

see more..
आईपीएल टीम बनाने को लेकर अपने दोस्त की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

आईपीएल टीम बनाने को लेकर अपने दोस्त की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

24 Apr 2024 | 6:04 PM

नैनीताल, 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टीम बनाने को लेकर उत्पन्न विवाद में अपने दोस्त की जान लेने वाले दो युवकों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है।

see more..
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image