Friday, Mar 29 2024 | Time 17:41 Hrs(IST)
image
खेल


सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बाेर्ड ने चंडीगढ को 5-2 से दी मात

सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बाेर्ड ने चंडीगढ को 5-2 से दी मात

झांसी 28 जनवरी (वार्ता) झांसी के ध्यानचंद स्टेडियम में खेली जा रही 10वी सीनियर राष्ट्रीय पुरूष हॉकी चैम्पियनशिप ( ए डिवीजन) के छठे दिन मंगलवार को सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससी) ने हॉकी चंडीगढ को 5-2 से हराया।

मैच के तीसरे ही मिनट में पहला गोल चंडीगढ के हरसिमरनजीत सिंह ने दागा लेकिन इसके बाद एसएससी ने एक के बाद एक गोल कर साफ कर दिया कि वह आसान प्रतिद्वंद्वी नहीं है। मैच के 32वें मिनट में चंडीगढ के संजय ने एक गोल दागकर अपनी टीम की संभावनाओं को बढ़ाया लेकिन इसके बाद चंडीगढ़ के खिलाड़ी किसी मौके को गाेल में नहीं बदल पाये। मैच के 51वें और 57वें मिनट में एसएससी के संदीप सिंह और जुगराज सिंह ने एक एक गोल कर मैच अपनी टीम के नाम किया।

पंजाब और हॉकी यूनिट ऑफ तमिलनाडु (यूटीएन) के बीच खेला गया दूसरा मैच 2-2 की बराबरी पर छूटा। दोनों ही टीमों ने मैच के दौरान जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया पहले हॉफ में यूटीएन ने दो गोल दागे और उस समय तक मैच का रूख देखकर ऐसा लग रहा था कि मैच यूटीएन के पक्ष में जायेगा लेकिन दूसरे हाफ में पंजाब ने जोरदार दमखम दिखाते हुए दो गोल दागकर हिसाब बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों ही टीमों में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए एक दूसरे को एक भी गोल नहीं करने दिया और मैच 2-2 की बराबरी पर छूटा।

पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (पीएसपी) और केंद्रीय सचिवालय(सीएसई) के बीच खेला गया तीसरा मैच भी 2-2 की बराबरी पर छूटा। सीएसई के मोहम्मद शारिक ने मैच के 32वें मिनट में पहला गोल दागा इसके जवाब में पीएसपी के रजक पंकज ने गोल किया। मैच के 52वें मिनट में सीएसई के मो़ शारिक ने फिर गोल कर जीत की संभावना मजबूत की लेकिन 60वें मिनट में पीएसपी के मिंज रोशन ने गोल कर न केवल मुकाबला बराबरी किया बल्कि अपनी टीम को हार से भी बचा लिया।

मुम्बई हॉकी एसोसिएशन लिमिटेड (एमएचए) ने चौथे मैच में सेंट्रल रिजर्व पुलिस बल (सीआरपी) को 4-2 से शिकस्त दी। एमएचए के ने मैच के दूसरे ही मिनट में गोल दागकर अपना इरादा साफ कर दिया। इसके बाद सीआर पी की ओर से भी सांतवे मिनट में गाेल कर स्कोर बराबर कर दिया गया। लेकिन तुरंत बाद ही 8वें मिनट और उसके बाद 16वें मिनट में एमएचए के खिलाड़ियों ने दो गोल कर गोलों का अंतर फिर बढ़ा दिया गया। सीआरपी ने एक बार फिर मैच में वापसी करते हुए 27वें मिनट में गोल दागा लेकिन एमएचए की ओर से 33वें मिनट में दागे गये एक और गोल की बदौलत उसने यह मैच 4-2 से अपने नाम किया।

पंजाब एंड सिंध बैंक (पीएसबी) और एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) के बीच खेला गया 2-2 की बराबरी पर छूटा । पीएसबी की ओर से दो गोल प्रभदीप सिंह और प्रिंस ने किये जबकि एआईयू की ओर से सुखजीत सिंह और गगनजीत सिंह ने गोल किये।

दिन का आखिरी और छठा मैच हरियाणा और केनरा बैंक के बीच खेला गया जिसमें हरियाणा ने केनरा बैंक को 2-1 से हराया। हरियाणा की ओर से विकास और रजंत ने एक एक गोल किया। केनरा बैंक की ओर से एन कुमार ही एकमात्र गोल कर पाए।

सोनिया राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image