Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरिस्का बाघ अभ्यारण्य क्षेत्र में दो शिकारी गिरफ्तार

सरिस्का बाघ अभ्यारण्य क्षेत्र में दो शिकारी गिरफ्तार

अलवर, 16 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के विख्यात सरिस्का बाघ अभ्यारण में शिकारी फिर सक्रिय हो गए हैं, सरिस्का प्रशासन ने बावरिया जाति के दो शिकारियों को आज हथियार सहित गिरफ्तार किया।

उप वन संरक्षक सेडूराम ने बताया कि बाघों की सुरक्षा के लिए पूरे सरिस्का क्षेत्र में कैमरे लगाए गये हैं। कैमरों में दो व्यक्ति अपने हाथों में हथियार बंदूक लेकर जाते हुए दिखाई दिये तो सरिस्का के वनरक्षकों के दल ने सीराबास और आसपास के इलाकों में उनकी तलाश की और सीराबास के पास ही आलू उर्फ़ फूल सिंह एवं सतीश उर्फ हंडिया बाबरिया को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से दोनों बंदूकें बरामद की। दोनों शिकारियों को कल अदालत में पेश किया जाएगा।

उधर दो शिकारियों के पकड़े जाने के बाद सरिस्का के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए। कुछ दिन पहले एक बाघ की मौत के बाद राजस्थान के वन मंत्री सुखराम बिश्नोई ने सरिस्का में शिकारियों की आवाजाही रोकने और उन पर निगरानी रखने के सख्त निर्देश दिए थे। गत दो साल में सरिस्का में आधा दर्जन बाघ बाघिन की मौत हो चुकी है और तीन शावक भी लापता हैं, जिनका कोई अब सुराग नहीं लगा है। ऐसे में सरिस्का में शिकारियों की मौजूदगी खतरे की घंटी पैदा कर रही है।

More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image