Friday, Mar 29 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकारी अस्पतालों की बदहाली का नतीजा भुगत रही है पंजाब की जनता:चीमा

सरकारी अस्पतालों की बदहाली का नतीजा भुगत रही है पंजाब की जनता:चीमा

जालंधर,18 सितम्बर (वार्ता) पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए आज यहां स्थानीय रौणक बाजार से ऑक्सीजन मुहिम की शुरुआत की।

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने दुकानदारों और आम लोगों को पूरी सावधानी के साथ ऑक्सीजन के स्तर की जांच की और कोरोना से बचाव के लिए ऑक्सीजन के स्तर की अहमियत समझाने के साथ-साथ कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जागरुकता पैदा करने वाली सामग्री भी वितरित की। इस अवसर पर उनके साथ जैतो से विधायक बलदेव सिंह और वरिष्ठ नेताओं में डॉ शिव दियाल, डॉ संजीव शर्मा, राजविंदर कौर थियाड़ा, करतार सिंह पहलवान, मंगल सिंह और अन्य नेता मौजूद थे।

श्री चीमा ने बेकाबू हुई कोरोना महामारी के लिए मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह के साथ-साथ पिछली सभी कांग्रेसी और अकाली-भाजपा सरकारों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि यदि अमरिन्दर सरकार समेत पिछली सभी सरकारों ने सरकारी अस्पतालों-डिस्पेंसरियों को और बेहतर बनाने की बजाय बर्बाद करके प्राइवेट हेल्थ माफिया पैदा न किया होता तो आज लोगों का सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं में यकीन भी रहता और कोरोना के साथ इतनी बड़ी संख्या में मौतें न होती। उन्होंने बताया कि मौत की 2.9 दर से पंजाब की हालत सभी देश की अपेक्षा बुरी है।

नेता विपक्ष ने दिल्ली और पंजाब की तुलना करते हुए कहा कि जहां दिल्ली में सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए कुल बजट का 14 प्रतिशत खर्च किया जाता है, वहीं पंजाब में यह काफी कम है। यही कारण कि दिल्ली के सरकारी अस्पताल-डिस्पेंसरियां, प्राईइवेट अस्पतालों को पीछे छोड़ देती है और हमारे यहां (पंजाब) के सरकारी अस्पतालों में न जरूरी दवाएं और न डाक्टर और न ही सहायक स्टाफ है। उन्होंने कहा कि परिणाम यह है कि 17 सितम्बर को दिल्ली में पंजाब की अपेक्षा करीब 10 हजार एक्टिव (पाजेटिव) मरीज ज्यादा होने के मुकाबले मौतों की संख्या 38 और पंजाब में 54 थी। दिल्ली में कल तक 23 लाख से अधिक कोरोना वायरस टेस्ट किए जा चुके थे, जबकि पंजाब में अभी तक 15 लाख टेस्ट भी नहीं कर पाए।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता


More News
हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

29 Mar 2024 | 6:48 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला में उपमंडल रोहड़ू के अंतर्गत आते नावर क्षेत्र की ग्राम पंचायत शरोंथा के बरेष्टू गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई जिसके कारण सात परिवार बेघर हो गए।

see more..
हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

29 Mar 2024 | 6:45 PM

ऊना, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम जारी है, 43 विधायकों वाली कांग्रेस, आज 34 पर पहुंच गई है जो बहुत बड़ी बात है। यह केवल मात्र इसलिए संभव हुआ हैं क्योंकि हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल है।

see more..
मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

29 Mar 2024 | 6:40 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स (सीटू) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि मोदी-सरकार देश को कॉरपोरेट कंपनियों के हवाले करने की साजिश रच रही है।

see more..
हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

29 Mar 2024 | 6:33 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 20 संस्थानों और 105 व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिनमें उक्त संस्थानों के मालिक, उच्च शिक्षा निदेशालय, शिमला के कर्मी, बैंक अधिकारी और अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

see more..
image