Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरकार आंकड़े दिखाकर कर रही हैं भ्रमित-लाहोटी

सरकार आंकड़े दिखाकर कर रही हैं भ्रमित-लाहोटी

जयपुर, 17 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक अशोक लाहोटी ने निरोगी राजस्थान नीति पर राज्य सरकार को घेरते हुए आज विधानसभा में कहा कि वह केवल आंकड़े दिखाकर भ्रमित कर रही है।

श्री लाहोटी ने विधानसभा में निरोगी राजस्थान नीति पर चर्चा के दौरान कहा कि राज्य सरकार ने 104 नई दवा मुफ्त मुहैया कराने की घोषणा की लेकिन अब तक एक भी दवा नहीं खरीदी है। केवल आंकड़ों में ही दवायें दर्शाईं जा रही हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में दस हजार ग्राम पंचायतों में जनता क्लिनिक खोलने की घोषणा की लेकिन, अब तक सत्रह जनता क्लीनिक ही खोली गयी हैं उसमें भी राज्य सरकार ने एक पैसा नहीं दिया बल्कि ये दानदाताओं और जनसहयोग से खोले गये।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना के क्रियान्वयन में राजस्थान अंतिम पायदान 28वें नम्बर पर है। यह शर्मनाक है। उन्होंने आरोप लगाया कि दवाओं के सैम्पल लेकर रिपोर्ट जारी करने में विलम्ब किया जाता है। इससे नकली दवाओं को बढ़ावा मिल रहा है। श्री लाहोटी ने कोटा में बच्चों की मौत पर उच्चतम न्यायालय द्वारा की गयी टिप्पणी का उल्लेख करते हुए इस पर राज्य सरकार की आलोचना की।

सुनील जोरा

वार्ता

More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image