Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरकार की छवि खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: योगी

वाराणसी, 22 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी की कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार की छवि खराब करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा।
मुख्यमंत्री ने आज देर शाम यहां सर्किट हाउस में वाराणसी में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने विकास कार्यों को समयबद्ध ढंग से गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि परियोजनाओं में देरी होने से आमजन को परेशानी आती है। उन्होंने इस स्थिति के लिए सम्बन्धित कार्यदायी संस्था एवं ठेकेदार दोनों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ठेका लेकर कार्य नहीं करने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने के साथ उसके विरुद्ध एफआईआर की जाएगी।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वाराणसी में कार्य करने का अवसर एक बड़ा सौभाग्य है, इसे जिम्मेदारी से करें। वाराणसी में पूरे विश्व से बड़ी संख्या में लोग आते हैं। विगत चार-पांच वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा के अनुरूप यहां विकास के रिकॉर्ड कार्य हुए हैं।
श्री योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार केन्द्र की समस्त योजनाओं को सफलता से लागू कर रही है। जिनका धरातल पर अच्छा प्रभाव दिख रहा है। काशी-बनारस की विश्व स्तर पर विकास व सुविधाओं की दृष्टि से ख्याति फैली है, जिसके फलस्वरूप गत दो वर्षों में लगातार पर्यटकों की संख्या में गुणात्मक वृद्धि हुई है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मुसहरों को आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने पॉलिथीन को हर हाल में बैन किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने बीटीसी व बीएड के छात्रों को प्राइमरी स्कूलों व आंगनबाड़ी केन्द्रों बच्चों को पढ़ाने के लिए भेजे जाने की व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे उनका एक्सपोजर होगा तथा प्राइमरी शिक्षा सुदृढ़ होगी।
मुख्यमंत्री ने शाही नाले की सफाई एवं अन्य सीवर सम्बन्धी कार्यों में गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा अपेक्षित तेजी न लाए जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुए गंगा प्रदूषण के महाप्रबन्धक को कार्य में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह प्रमुख सचिव नगर विकास वाराणसी आएंगे। वे यहां पर नमामि गंगे, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई विभिन्न परियोजनाओं में आ रही समस्याओं को परखेंगे तथा सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर समन्वय स्थापित करेंगे। साथ ही, समस्याओं का समाधान सुनिश्चित कराएंगे, ताकि शाही नाले की सफाई, सीवरेज निर्माण कार्य आदि के कार्यों में अपेक्षित तेजी लायी जा सके।
बीरेन्द्र त्यागी
जारी वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image