Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरकार ने खोया जनता का भरोसा, नहीं किया एक भी वादा पूरा: शिवपाल सिंह

सरकार ने खोया जनता का भरोसा, नहीं किया एक भी वादा पूरा: शिवपाल सिंह

झांसी 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार ने वादे तो बहुत किये लेकिन पूरा एक भी नहीं किया और इसी कारण जनता के बीच यह अपना भरोसा खो चुके हैं1

सामाजिक परिवर्तन यात्रा लेकर झांसी पहुंचे प्रसपा प्रमुख ने यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस सरकार ने वादे तो बहुत किये लेकिन सभी भोथरे साबित हुए। काला धन वापस लाने के लिए वादा किया था क्या किसी को 15 लाख मिले। भ्रष्टाचार 100 दिनों में खत्म करने को कहा था, रोजगार देने की गारंटी ली थी, सबका साथ,सबका विकास और सबके विश्वास की बात की थी लेकिन इसके स्थान पर जनता को मिला क्या ? भुखमरी,बेरोजगारी , महंगाई । हालत यह है कि बिजली की कीमतें एक साल में चार गुना बढ़ गई। दो गुजराती कहां से कहां पहुंच गए। गरीब और गरीब हो गया और कुछ लोग जो धनी थे और धनी होते चले गए।

डीजल, पेट्रोल व खाद सब महंगा हो गया। किसी को कोई फायदा नहीं मिला यह सरकार बनाने से। यह सरकार अपना इकबाल खो चुकी है। इस सरकार के जनप्रतिनिधियों की कोई नहीं सुनता तो जनता की कौन सुनेगा? यहां पर ब्यूरोक्रेसी का राज चल रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हां मैंने योगी जी की तारीफ की थी। उनकी नीतियां हमें कुछ हद तक सही लगती थी लेकिन सुझाव भी दिए थे, उनके बारे में नहीं पूछोगे। मुख्यंमत्री को जनता का ध्यान रखना चाहिए था लेकिन सीएम झूठे हैं । योगी सरकार असफल सरकार है ।

अखिलेश के साथ उनके संबंधों को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि मेरा अखिलेश जी के साथ कोई झगड़ा नहीं हुआ है। उन्होंने हमारा और नेताजी का अपमान किया। मैंने नेताजी के आदेश पर ही पार्टी बनाई। मैंने बिहार के नीतीश से लेकर न जाने कितने लोगों को जोड़ने का प्रयास किया लेकिन लोकसभा चुनाव 2014 में मेरे उन प्रयासों को सराहा तक नहीं गया।

कृषि बिल पर सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि कानून किसान विरोधी हैं। किसानों को हमारा पूरा समर्थन है। निजीकरण के नाम पर किसानों पर हमला हुआ है, किसानों की खेती पर हमला हुआ है। उनके लिए कम से कम न्यूनतम समर्थन मूल्य तो सरकार को करना चाहिए था। किसान नेता राकेश टिकैत के मंच के नाम पर हुई हत्या के मामले में उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत को किसानों के साथ होना चाहिए, इधर-उधर नहीं जाना चाहिए। हमारा भी समर्थन किसानों के साथ है।

उन्होंने दावा किया कि सत्ता वही होगी जहां प्रगतिशील समाजवादी पार्टी होगी। सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा के दूसरे चक्र की कल ऐतिहासिक शुरुआत हुई है। इसके लिए जिला पार्टी का बहुत बड़ा योगदान है खास तौर पर दीपेंद्र और वीरेंद्र यादव का बड़ा सहयोग रहा है। आज हम महोबा के लिए प्रस्थान कर रहे हैं और उससे आगे बढ़ते हुए 75 जिलों में घूमेंगे। हमने अपनी सामाजिक परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ योग योगेश्वर श्री कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा से किया था और समापन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की नगरी अयोध्या में करेंगे।

सोनिया

वार्ता

image