Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिये क्रांतिकारी योजनायें बनाईं: कुशवाह

ग्वालियर, 23 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के उद्यानिकी मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने आज कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीब, असहाय एवं किसानों के कल्याण के लिए क्रांतिकारी योजनाएं शुरू की हैं, जो जरूरतमंदों की मजबूत सहारा बनी हैं।
सिंह कुशवाह ने मुख्यमंत्री जन कल्याण (संबल) योजना के तहत जिले के विकासखंड मुरार के हितग्राहियों को अनुग्रह सहायता राशि वितरित करते हुए यह कही। गरीब कल्याण पखवाड़े के तहत जिला पंचायत के सभागार में आयोजित हुए कार्यक्रम में श्री कुशवाह ने 30 हितग्राहियों को 76 लाख रूपए की अनुग्रह राशि के स्वीकृति पत्र सौंपे। यह राशि संबंधित हितग्राहियों के खातों में अंतरित की गई है।
गरीब कल्याण पखवाड़े के तहत प्रदेशव्यापी कार्यक्रम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में बुधवार को भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संबल योजना के तहत प्रदेश के 3 हजार 700 हितग्राहियों के खातों में 80 करोड़ रूपए की अनुग्रह राशि अंतरित की।
उद्यानिकी मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बंद पड़ी संबल योजना को फिर से शुरू कर गरीबों के आँसू पोंछे हैं। इसके साथ ही उन्हें संकट के समय इस योजना के माध्यम से बड़ी आर्थिक मदद दिलाई है। इस अवसर पर पंचायतराज संस्थाओं के प्रतिनिधिगण मौजूद थे।
बघेल
वार्ता
image