Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सरकार बनी तो मनरेगा की तर्ज पर शहरी बेरोजगारी खत्म करेंगे: अखिलेश

सरकार बनी तो मनरेगा की तर्ज पर शहरी बेरोजगारी खत्म करेंगे: अखिलेश

गाजियाबाद, 29 जनवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को चुनावी वादे करते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के बाद रालोद के साथ गठबंधन की सरकार बनने पर प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में रोजगार गारंटी कानून की मदद से मनरेगा की तर्ज पर बेरोजगारी की समस्या को दूर किया जायेगा।

अखिलेश ने यहां रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सपा रालोद गठबंधन की सरकार बनने पर “अर्बन इम्प्लॉयमेंट गारंटी एक्ट” से मनरेगा की तर्ज पर शहरी क्षेत्रों में रोजगार की व्यवस्था की जायेगी।” उन्होंने कहा कि इसके अलावा सपा सरकार बनने पर किसी को भूखा नहीं रहने दिया जायेगा। इसके लिये सस्ती दरों पर न सिर्फ कैंटीन से खाना मिलेगा बल्कि दुकानाें से राशन भी मिलेगा।

अखिलेश ने कहा कि सरकार बनने पर पूरे प्रदेश में समाजवादी कैंटीन और समाजवादी किराना स्टोर स्थापित किए जाएंगे। समाजवादी कैंटीन में गरीब श्रमिकों, राहगीरों, बेघरों को सस्ती दरों पर 10 रुपये में एक थाली भोजन और किराना स्टोर पर राशन और रोजमर्रा की अन्य वस्तुयें मिल सकेंगी।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की जनता ने बदलाव का मन बना लिया है। उन्होंने कहा, “इसके परिणामस्वरूप गाजियाबाद के गाजीपुर बॉर्डर से लेकर पूर्वांचल के गाजीपुर तक भाजपा का सफाया होगा, हमारा गठबंधन ऐतिहासिक जीत दर्ज करने जा रहा है।”

उन्होंने भाजपा पर नकारात्म राजनीति करने का आरोप लगाते हुये कहा कि जयंत के साथ मिलकर वह नकारात्मक राजनीति को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “हम सब एक हैं और गंगा जमुनी तहजीब को आगे ले जा कर खुशहाली का रास्ता तय करना चाहते हैं।”

सं निर्मल

वार्ता

image