Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरकारी मशीन के दुरूपयोग के बावजूद जनता को अपने पक्ष में नहीं कर पाई कांग्रेस-पूनियां

जयपुर, 19 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने कहा कि आज नगर निकाय के चुनाव परिणामों ने यह साबित कर दिया कि सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करके भी कांग्रेस अपने पक्ष में राजस्थान की जनता को नहीं कर पाई।
डाॅ. पूनियां ने चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि निकाय चुनाव में जनादेश किसी भी सूरत में कांग्रेस के पक्ष में नहीं रहा है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण उदयपुर, बीकानेर और भरतपुर नगर निगम में जनता ने भाजपा को आशीर्वाद दिया है। जनता ने जो जनादेश हमें दिया है, वो हम विनम्रता के साथ स्वीकार करते है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुये कहा कि जब से सरकार बनी है, तब से येनकेन प्रकारेण नगर निकाय का चुनाव जीतने के लिये हर हथकण्डे अपना रहीं थी। सबसे पहले अप्रत्यक्ष चुनाव को प्रत्यक्ष किया और फिर जो परिसीमन 2021 में होना था, उसको अपने तरीके से 2019 में करवा लिया और अपनी सुविधा अनुसार वार्ड बनवा लिये।
उन्होंने कहा कि किसी भी आपत्ति पर सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद खुद सरकार ने घोषणा की वह प्रत्यक्ष चुनाव करवायेंगे, लेकिन प्रत्यक्ष चुनाव में कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के बाद अपनी हार नजर आने लगी, राजस्थान में बढ़ता अपराध, किसानों की कर्ज माफी, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता जैसे जरूरी मुद्दे, सरकार की विफलता बनकर हावी हो जाते, इसलिये सरकार ने अपने ही फैसले को बदल दिया। यहीं नहीं कांग्रेस ने वार्डों का पुनर्सीमांकन जाति एवं धर्म के नाम पर करके निकायों को अपने पक्ष में करने का षड्यंत्र रचा, जिसमें पूर्ण रूप से सफल नहीं हुई।
पूनियां ने कहा कि पुनर्सीमांकन के बाद छोटे-छोटे वार्ड बनाकर सरकारी मशीनरी को अपने विधायकों और मंत्रियों को साम, दाम, दण्ड, भेद का इस्तेमाल करके कांग्रेस को चुनाव जिताने के अभियान में लगा दिया और उसका परिणाम भी सामने आया कि जहां मतदाताओं की संख्या अधिक थी, वहां कांग्रेस पार्टी चुनाव हार गई और जहां कम मतदाता थे, वहां पर इन्होंने सरकार के प्रभाव का इस्तेमाल करके चुनाव जीतने का प्रयास किया।
सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image