Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरबजीत की कथित बहन बलजिंदर कौर की जांच करवाई जाए: दलवीर कौर

सरबजीत की कथित बहन बलजिंदर कौर की जांच करवाई जाए: दलवीर कौर

जालंधर 26 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान की जेल में मारे गए भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की बहन दलवीर कौर ने शुक्रवार को सरकार से मांग की है कि खुद को सरबजीत की बहन बताने वाली महिला की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए।

दलबीर कौर ने सर्बजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत कौर और बेटी पूनम के साथ आज यहां संयुक्त प्रैसवार्ता में आशंका व्यक्त की है कि खुद को सरबजीत सिंह की बहन बताने वाली महिला बलजिंदर कौर के कुछ एजेंसियों और असमाजिक तत्वों से संबंध हो सकते है इसलिए उसकी गहन जांच करवाई जाए। उन्होंने कहा कि बलजिंदर कौर शरद सिंह ठाकर, अनीशा फिल्मज, अखिल भारतीय भ्रष्टाचार निरमुल संघर्ष समिति, सदीप लंजेकर, सनवे मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिल कर सरबजीत सिंह पर एक फिल्म भी बना रही है जिसमें वह सरबजीत सिंह को जासूस साबित करने की कोशिश कर रही है। तीनों महिलाओं ने कहा कि उनके अावेदन पर न्यायालय ने फिल्म के निर्माण पर स्थगनादेश जारी किया हुआ है लेकिन वह आदेशों का उल्लंघन कर फिल्म का निर्माण जारी रखे हुए है।

दलबीर कौर ने कहा कि उन्होंने जालंधर की एक अदालत में बलजिंदर कौर तथा उनके साथियों पर एक करोड़ रुपये का मानहानि का मुकद्दमा दायर हुआ है। उन्होंने कहा कि बलजिंदर कौर अदालत में बहन होने का सबूत पेश करे। डीएनए करवाने संबंधी पूछने पर दलवीर कौर ने इंकार करते हुए कहा कि मामला अदालत में विचाराधीन है इसलिए फैसला आने तक वह अपना डीएनए टेस्ट नहीं करवाएंगी।

image