Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सवा साल में यमुना होगी निर्मल : गडकरी

मथुरा, 23 जनवरी (वार्ता) केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास, गंगा संरक्षण, सड़क परिवहन, राजमार्ग, पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को भरोसा दिलाया कि सवा साल बाद कान्हानगरी में यमुना का जल पीने योग्य हो जाएगा।
अक्षय पात्र वृन्दावन में मथुरा एवं वृन्दावन के लिए नमामि गंगे परियेाजना का बटन दबाकर शिलान्यास करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने इसके अंतर्गत इस प्रकार की योजना बनाई है जिसमेें न केवल नदी का जलस्तर उठ जाएगा बल्कि सीवर के पानीे के बेचने से आई राशि से यमुनाजल को शुद्ध रखना संभव होगा।
उन्होंने बताया कि इसके अन्तर्गत मथुरा रिफाइनरी सीवर के शोधित जल को लेगी और उसके लिए 32 करोड़ देगी जिससे 15 साल का आपरेटर का खर्च निकल आएगा। उन्होंने कहा कि इसमें पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी और इस कार्य को करने वाली कम्पनी को जल की शुद्धता के आधार पर ही भुगतान किया जाएगा।
गडकरी ने कहा कि केन्द्र सरकार अब नये पावर प्लांट्स बनाने की अनुमति नही देगी तथा जो प्लांट्स बन रहे हैं उन्हें ही पूरा करने दिया जाएगा। गंगा और यमुना को शुद्ध करना राजनीति का विषय नही है क्योंकि गंगा का इतिहास विरासत का प्रतीक है और सारी दुनिया गंगा का सम्मान करती है।
सं प्रदीप
जारी वार्ता
More News
दुनिया में उथल पुथल के बीच मजबूत सरकार देश की जरुरत: नकवी

दुनिया में उथल पुथल के बीच मजबूत सरकार देश की जरुरत: नकवी

18 Apr 2024 | 8:20 PM

रामपुर 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने गुरुवार को कहा कि दुनिया में व्याप्त उथल-पुथल के माहौल के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत सरकार मुल्क की जरूरत है।

see more..
पश्चिम यूपी की आठ सीटों पर मतदान की तैयारी पूरी

पश्चिम यूपी की आठ सीटों पर मतदान की तैयारी पूरी

18 Apr 2024 | 7:39 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नौ जिलों की आठ सीटों पर मतदान शुक्रवार सुबह सात बजे शुरु होगा।

see more..
image