Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:45 Hrs(IST)
image
राज्य


सवर्ण समाज पार्टी मध्यप्रदेश के अलावा छत्तीसगढ और राजस्थान में भी लड़ेगी चुनाव

रीवा, 23 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम और आरक्षण के विरोध में प्रदर्शन की अनेक घटनाओं के बीच सवर्ण समाज पार्टी के अध्यक्ष लक्ष्मण तिवारी ने आज कहा कि उनकी पार्टी मध्यप्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ेगी।
श्री तिवारी ने मध्यप्रदेश के विंध्य अंचल के प्रमुख रीवा जिले के मऊगंज में पार्टी के अधिवेशन के बाद यूनीवार्ता से चर्चा में कहा कि पार्टी ने राज्य में 230 में से लगभग एक सौ सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बनाया है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी पार्टी चुनाव लड़ेगी। इस संबंध में विचार विमर्श चल रहा है। चुनावी गठबंधन के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सवर्णों का हित देखने वाले राजनैतिक दलों या संगठनों से इस मुद्दे पर चर्चा की जा सकती है।
श्री तिवारी ने चुनावी तैयारियों के तहत ही पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों और कार्यकारिणी सदस्यों की नियुक्ति एक दिन पहले की गयी है। इसमें दो उपाध्यक्ष, एक संयोजक, चार महासचिव, दो संगठन मंत्री, तीन संयुक्त सचिव और 20 कार्यकारिणी सदस्य शामिल हैं। नाेएडा के शरवेंदु त्रिवेदी और राजस्थान के संजय गंगावत को उपाध्यक्ष बनाया गया है। श्री रामरूचि शुक्ल संयोजक के साथ ही प्रवक्ता पद की जिम्मेदारी निभाएंगे।
पूर्व विधायक श्री तिवारी ने बताया कि रीवा के नारायण डिगवानी, उत्तरप्रदेश के बरेली के यशेंद्र सिंह, देवरिया निवासी के के तिवारी और राजस्थान के उदयपुर के प्रदीप बंसल को महामंत्री नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारियों से सक्रियता के साथ कार्य करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि वे पार्टी के कार्यक्रम में 24 सितंबर को शहडोल, 25 सितंबर को सीधी और 27 सितंबर को भोपाल में शामिल होंगे।
इस पार्टी का गठन लगभग दो दशक पहले किया गया था और एक दशक पहले यह विंध्य अंचल में काफी सक्रिय थी।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
प्रदेश के 30 जेलों से 176 बंदी उत्तीर्ण

प्रदेश के 30 जेलों से 176 बंदी उत्तीर्ण

20 Apr 2024 | 7:25 PM

प्रयागराज, 20 अप्रैल (वार्ता) एशिया की सबसे बड़ी परीक्षा संचालित करने वाली संस्था माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में उत्तर प्रदेश के 30 जेलों में बंद 196 बंदियों में से 176 उत्तीर्ण हुए हैं।

see more..
image