Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर में दया चीनी मिल का फिर बाॅयलर फटा,दो कर्मचारी झुलसे

सहारनपुर, 12 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित दया चीनी मिल का मंगलवार रात फिर से बाॅयलर फट गया, जिससे दो कर्मचारी झुलस गए।
उप गन्ना आयुक्त डा. दिनेश्वर मिश्र ने बुधवार को बताया कि दया चीनी मिल में रात फिर बॉयलर फट गया। हादसे में सुरेश चंद और दिलदार नामक दो कर्मचारीी झुलस गये । दोनों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इसके पहले 28 नवंबर की रात को भी इसी चीनी मिल का बाॅयलर फट गया था। जिसमें चार लोग घायल हो गए थे।
उन्होंने बताया कि इस मिल से गन्ना किसानों को हटाकर दूसरे चीनी मिलों से जोड़ा जाएगा, क्योंकि यह मिल ठीक से संचालित नहीं हो रहा है और किसानों का भारी नुकसान हो रहा है।
श्री मिश्र ने बताया कि हादसे को गंभीरता से लेते हुए मिल मालिकों ने चीनी मिल के महाप्रबंधक अली मोहम्मद और प्रोड्क्शन महाप्रबंधक बृजेश भारद्वाज को सेवामुक्त कर दिया है। उनके स्थान पर जीपी शर्मा को नया महाप्रबंधक बनाया गया है।
हादसे की सूचना मिलने पर उपजिलाधिकारी (एसडीएम) परमानंद झा और इलाके के पुलिस उपाधीक्षक चौब सिंह, जिला गन्नाधिकारी के एम मणि त्रिपाठी ने मिल का निरीक्षण किया । अधिकारियों ने बार-बार वहां हो रहे हादसे पर कड़ी नाराजगी जताई।
सं त्यागी
वार्ता
More News
दंगा,कर्फ्यू जमाने की बात,अब है विकास का साम्राज्य: योगी

दंगा,कर्फ्यू जमाने की बात,अब है विकास का साम्राज्य: योगी

18 Apr 2024 | 6:18 PM

बुलंदशहर, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के शासनकाल में दंगा और कर्फ्यू आम बात थी जबकि उनकी सरकार में सदृढ़ कानून व्यवस्था के चलते विकास का साम्राज्य है।

see more..
दादा की कर्मभूमि में जयंत चौधरी हुए लोगों से रूबरू

दादा की कर्मभूमि में जयंत चौधरी हुए लोगों से रूबरू

18 Apr 2024 | 6:14 PM

बागपत 18 अप्रैल (वार्ता) अपनी पुश्तैनी सीट बागपत को वापस पाने के लिए राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) मुखिया जयंत चौधरी जी जान से जुट गए है।

see more..
झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से बसपा ने घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित

झांसी-ललितपुर लोकसभा सीट से बसपा ने घोषित प्रत्याशी को किया निष्कासित

18 Apr 2024 | 6:08 PM

झांसी 18 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव 2024 के लिए लगभग सभी दलों ने अपने अपने उम्मीदवारों की घोषणा शुरू कर दी है । इस क्रम में बुंदेलखंड की झांसी -ललितपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ( बसपा) ने राकेश कुशवाहा को अपना आधिकारिक प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन इस फैसले के मात्र चंद दिनों बाद ही पार्टी ने उम्मीदवार पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए निष्कासित कर दिया है।

see more..
image