Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सहरसा में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत

सहरसा 11 जुलाई (वार्ता) बिहार के सहरसा जिले में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत से राज्य में इस संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है।
जिलाधिकारी कौशल कुमार ने शनिवार को यहां बताया कि सदर थाना क्षेत्र के पॉलिटेक्निक कॉलेज के निकट के मुहल्ले में रहने वाले कोरोना संक्रमित 64 वर्षीय एक व्यक्ति की कल देर रात मौत हो गई। वह हृदय रोग से भी पीड़ित थे।
श्री कुमार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव होने की आंशका में वृद्ध होम क्वारंटाइन थे और उनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में उन्हें संक्रमित पाया गया। इसके बाद उनकी तबियत बिगड़ गई। आनन-फानन में इलाज के लिए उन्हें भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल ले जाया जा रहा था कि रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जिले में संक्रमण से होने वाली यह पहली मौत है।
उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व पटना में 13, भागलपुर में आठ, दरभंगा में सात, पूर्वी चंपारण और रोहतास में छह-छह, नालंदा, मुजफ्फरपुर, सारण और सीवान में पांच-पांच, बेगूसराय और वैशाली में चार-चार, भोजपुर, गया, जहानाबाद, खगड़िया, नवादा, पश्चिम चंपारण और सीतामढ़ी में तीन- तीन, अररिया, कैमूर, किशनगंज और मधुबनी में दो-दो तथा अरवल, औरंगाबाद, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर और शिवहर में एक-एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो चुकी है।
सं सूरज शिवा
वार्ता
image