Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:05 Hrs(IST)
image
राज्य


हाई-प्रोफाइल सुसाइड मामले में पैरवी करने पहुंचे चिदम्बरम

बिलासपुर 20 सितम्बर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय अधिवक्ता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव में हुए हाई-प्रोफाइल आत्महत्या मामले में आरोपी बनाये गये उद्योगपति कमल मूंदड़ा की ओर से पैरवी करने गुरुवार को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय पहुंचे।
न्यायमूर्ति मनीन्द्र मोहन श्रीवास्तव की एकलपीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए आगामी 27 नवम्बर को केस डायरी पेश करने का निर्देश दिये ।
मामले की सुनवाई के बाद छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के पदाधिकारी श्री चिदंबरम को अपने दफ्तर ले गए , जहां उनका स्वागत किया गया। इस मौके पर श्री चिदम्बरम ने कहा कि उच्च न्यायालय भवन बहुत खूबसूरत और भव्य बना है। उच्च न्यायालय होने से राज्य की जिला अदालतों के वकीलों को भी बेहतर मौके मिलते हैं।
श्री चिदम्बरम के इस आकस्मिक दौरे को काफी गोपनीय रखा गया था । यहां तक कि कांग्रेस महासचिव एवं छत्तीसगढ़ के पार्टी मामलों के प्रभारी पी एल पुलिस तथा अन्य प्रदेश कांग्रेस नेताओं को भी उनके यहां आने की खबर नहीं मिली। श्री चिदम्बरम ने मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया।
उल्लेखनीय है कि 10 फरवरी 2012 को राजनांदगांव निवासी महावीर चौरड़िया ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या करने से पहले उन्होंने ऑडियो रिकार्ड किया था। मृतक के परिजनों ने राजनांदगांव के कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि पैसो के लेनदेन को लेकर तीन उद्योगपतियों की ओर से महावीर को प्रताड़ित किया जा रहा था , जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली। मृतक के भाई जस्टिस भी हैं। पुलिस ने उद्योगपतियो के खिलाफ धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) का मामला दर्ज किया । मामला दर्ज होने के बाद से ही तीनों आरोपी फरार थे। निचली अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी । बाद में उन्होंने उच्चतम न्यायालय में विशेष अनुमति याचिका दायर किया , जहां से उन्हें गिरफ्तारी से स्थगन मिल गया था। आरोपी उद्योगपतियों में से एक कमल मूंदड़ा ने प्राथमिकी निरस्त करने के लिए उच्च न्यायालय में याचिका प्रस्तुत की । श्री चिदम्बरम इसी मामले में मुंदड़ा की आेर से पैरवी करने आये थे।
हबीब टंडन
वार्ता
More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image