Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:31 Hrs(IST)
image
राज्य


हाई-प्रोफाइल सुसाइड मामले में पैरवी करने पहुंचे चिदम्बरम

बिलासपुर 20 सितम्बर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय अधिवक्ता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव में हुए हाई-प्रोफाइल आत्महत्या मामले में आरोपी बनाये गये उद्योगपति कमल मूंदड़ा की ओर से पैरवी करने गुरुवार को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय पहुंचे।
न्यायमूर्ति मनीन्द्र मोहन श्रीवास्तव की एकलपीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए आगामी 27 नवम्बर को केस डायरी पेश करने का निर्देश दिये ।
मामले की सुनवाई के बाद छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन के पदाधिकारी श्री चिदंबरम को अपने दफ्तर ले गए , जहां उनका स्वागत किया गया। इस मौके पर श्री चिदम्बरम ने कहा कि उच्च न्यायालय भवन बहुत खूबसूरत और भव्य बना है। उच्च न्यायालय होने से राज्य की जिला अदालतों के वकीलों को भी बेहतर मौके मिलते हैं।
श्री चिदम्बरम के इस आकस्मिक दौरे को काफी गोपनीय रखा गया था । यहां तक कि कांग्रेस महासचिव एवं छत्तीसगढ़ के पार्टी मामलों के प्रभारी पी एल पुनिया रिपीट पुनिया तथा अन्य प्रदेश कांग्रेस नेताओं को भी उनके यहां आने की खबर नहीं मिली। श्री चिदम्बरम ने मीडिया से बात करने से इनकार कर दिया।
उल्लेखनीय है कि 10 फरवरी 2012 को राजनांदगांव निवासी महावीर चौरड़िया ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या करने से पहले उन्होंने ऑडियो रिकार्ड किया था। मृतक के परिजनों ने राजनांदगांव के कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि पैसो के लेनदेन को लेकर तीन उद्योगपतियों की ओर से महावीर को प्रताड़ित किया जा रहा था , जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली। मृतक के भाई जस्टिस भी हैं। पुलिस ने उद्योगपतियो के खिलाफ धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) का मामला दर्ज किया । मामला दर्ज होने के बाद से ही तीनों आरोपी फरार थे। निचली अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी । बाद में उन्होंने उच्चतम न्यायालय में विशेष अनुमति याचिका दायर किया , जहां से उन्हें गिरफ्तारी से स्थगन मिल गया था। आरोपी उद्योगपतियों में से एक कमल मूंदड़ा ने प्राथमिकी निरस्त करने के लिए उच्च न्यायालय में याचिका प्रस्तुत की । श्री चिदम्बरम इसी मामले में मुंदड़ा की आेर से पैरवी करने आये थे।
हबीब टंडन
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image