Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:52 Hrs(IST)
image
खेल


हॉकी इंडिया ने 33 खिलाड़ियों के कोर ग्रुप का ऐलान किया

हॉकी इंडिया ने 33 खिलाड़ियों के कोर ग्रुप का ऐलान किया

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (वार्ता) हॉकी इंडिया ने मंगलवार को सीनियर मेन कोर संभावित ग्रुप की घोषणा की जो अगले महीने से शुरू होने वाली एफआईएच हॉकी प्रो लीग के साथ इस साल प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेलेंगे। 33 खिलाड़ियों को 60 खिलाड़ियों के तीन सप्ताह के शिविर के बाद चुना गया है। इन खिलाड़ियों को हॉकी इंडिया के विभिन्न वार्षिक टूर्नामेंटों में उनके प्रदर्शन के आधार पर भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) ने बेंगलुरु में बुलाया था।

इसके अलावा इन खिलाड़ियों मे युवा मंदीप मोर, पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ जुगराज सिंह, स्ट्राइकर अभिषेक और सुखजीत सिंह, संजय और मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, जो दिसंबर में भुवनेश्वर में पुरुष जूनियर विश्व कप का हिस्सा थे, का भी नाम भी लिया गया है। साथ ही सिमरनजीत सिंह और गुरिंदर सिंह पुनर्वास के लिए बेंगलुरु में रहेंगे।

नए कोर ग्रुप के बारे में मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "हमने पिछले तीन हफ्तों में देशभर के खिलाडि़यों को देखा और उनमें हमने 33 को चुना है, जिससे हमें कुछ नए चेहरे शामिल करने का मौका मिला। यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष है और यह नया दस्ता हमें इन चुनौतियों का सामना करने में मदद करेगा।'

उन्होंने कहा, "एक बात निश्चित है कि शिविर के तीन सप्ताह के दौरान राष्ट्रीय शिविर में आने वाले सभी 60 खिलाड़ियों में सुधार हुआ, जिससे अंतिम 33 को चुनना बेहद मुश्किल हो गया। इससे पता चलता है कि ट्रेनिंग और खेल केंद्रीकृत माहौल खिलाड़ियों को कैसे बेहतर बना सकता है। "

सीनियर खिलाड़ियों के समूह में कृष्ण बहादुर पाठक, श्रीजेश परत्तु रवींद्रन, सूरज करकेरा को गोलकीपर के रूप में चुना गया है।

डिफेंडर्स के लिए जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, नीलम संजीव ज़ेस, दीपसन टिर्की, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, मंदीप मोर, संजय, जुगराज सिंह को शामिल किया गया है

मिडफील्डर के लिए मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, सुमित, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, राजकुमार पाल, जसकरण सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरंगथेम रबीचंद्र सिंह, आशीष कुमार टोपनो और फॉरवर्ड के लिए दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह, मंदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, आकाशदीप सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, शिलाानंद लाकड़ा, अभिषेक, सुखजीत सिंह, मोहम्मद राहील मौसेन को जगह दी गई है।

वहीं सिमरनजीत सिंह औऱ गुरिंदर सिंह पुनर्वास में रहेंगे।

दानिश राज

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image