Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:50 Hrs(IST)
image
दुनिया


हांगकांग के अस्पताल में बम विस्फोट, जांच में जुटी पुलिस

हांगकांग के अस्पताल में बम विस्फोट, जांच में जुटी पुलिस

बीजिंग 27 जनवरी (स्पूतनिक) हांगकांग के एक अस्पताल में बम विस्फोट होने के बाद पुलिस इस घटना को अंजाम देने वाले की तलाश में जुट गयी है।

हांगकांग के एक अस्पताल में रविवार शाम एक देसी बम विस्फोट हुआ, गनीमत रही कि इस विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ।

द साउथ चाइन मॉर्निंग पोस्ट ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। अखबार ने अस्पताल के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा, “अस्पताल और आपातकालीन विभाग में कार्यरत कर्मचारियों ने सार्वजनिक शौचालय में विस्फोट की तेज आवाज सुनी। अस्पताल ने तत्काल इस बारे में पुलिस को सूचना दी।

प्रवक्ता ने कहा, “हम सोची-समझी साजिश के तहत की गयी इस कार्रवाई की निंदा करते हैं, जिससे अस्पताल को नुकसान पहुंचा और मरीजों की सुरक्षा के लिए खतरा उत्पन्न हुआ।”

मौके पर पहुंचे विशेषज्ञों ने कहा कि यह एक देसी बम विस्फोट था। घटनास्थल पर बैटरी और इलेक्ट्रिक सर्किट के साथ कांच की टूटी बोतल मिली थी।

पुलिस ने बताया कि बम बहुत कम शक्तिशाली था। घटना के बाद अस्पताल में सामान्य रूप से कामकाज चल रहा है।

संतोष, उप्रेती

स्पूतनिक


More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image