Tuesday, Apr 16 2024 | Time 23:16 Hrs(IST)
image
खेल


हेत्माएर और कौटरेल ने विंडीज को दिलाई बराबरी

हेत्माएर और कौटरेल ने विंडीज को दिलाई बराबरी

केनसिंग्टन ओवल, 23 फरवरी (वार्ता) शेमरॉन हेत्माएर की नाबाद 104 रन की शतकीय पारी और शेल्डन कौटरेल के 46 रन पर 5 विकेट के घातक प्रदर्शन की बदौलत मेजबान वेस्ट इंडीज ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 26 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

विंडीज की टीम ने शुक्रवार को खेले गए इस मुकाबले में हेत्माएर के 83 गेंदों में सात चौकों और चार छक्कों की मदद से बने नाबाद 104 रन और सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल की 63 गेंदों में चार छक्कों और एक चौके की मदद से 50 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 289 रन बनाए, लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम 47.4 ओवर में 263 रन पर ऑल आउट हो गई। हेत्माएर को उनकी शानदार नाबाद शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 12.1 ओवर में टीम का स्कोर 61 रन पहुंचा दिया। लेकिन लियाम प्लंकेट ने जॉन कैंपबेल को मोईन अली के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी का अंत कर दिया। प्लंकेट ने 31 गेंद खेलकर 23 रन बनाए। पिछले मैच में शतक बनाने वाले गेल ने इस मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि आदिल राशिद ने उन्हें बोल्ड कर दिया और वह बड़ी पारी खेलने से चूक गए।

सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद विंडीज की पारी थोड़ी लड़खड़ा गयी और मध्य क्रम के बल्लेबाज जल्द ही धराशायी हो गए। लेकिन हेत्माएर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया। विंडीज की पारी में शाई होप ने 33 रन, डेरेन ब्रावो ने 25, कार्लोस ब्रेथवेट ने 13 रन बनाए जबकि एश्ले नर्स 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

शोभित राज

जारी वार्ता

More News
दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

16 Apr 2024 | 11:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम की फारवर्ड दीपिका सोरेंग वर्ष के उभरते खिलाड़ी के लिए प्रतिष्ठित हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित किया है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
image