Friday, Apr 19 2024 | Time 13:42 Hrs(IST)
image
खेल


हैदराबाद के पास खुद को मजबूत करने का मौका

हैदराबाद के पास खुद को मजबूत करने का मौका

हैदराबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपरकिंग्स जैसी मजबूत टीम को हराने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज़ सनराइजर्स हैदराबाद रविवार को घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ भी इसी लय को बरकरार रखने के लिये उतरेगी, ताकि टीम आईपीएल टूर्नामेंट के अहम पड़ाव पर आकर अपनी स्थिति मजबूत कर सके।

हैदराबाद की टीम अभी आठ मैचों में चार जीत और चार हार के बाद पांचवें पायदान पर है और उसकी कोशिश अब शीर्ष चार में खुद को शामिल करने की है ताकि वह प्लेऑफ की उम्मीदें बनाये रख सके। वहीं कोलकाता के लिये स्थिति अब पेचीदा हो गयी है जो नौ मैचों में चार जीत और पांच हार के बाद आठ अंक लेकर छठे नंबर पर है। दोनों ही टीमें अभी एक जैसी परिस्थितियों में है और उनके लिये बाकी बचे मैचों में अच्छा प्रदर्शन बहुत जरूरी हो गया है।

केकेआर की सबसे बड़ी समस्या इस बार उसके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है। दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम पिछले मैच में तालिका की सबसे निचले पायदान की टीम बेंगलुरू से 10 रन से हार गयी थी जबकि टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने मैच में 25 गेंदों में नौ छक्के जड़ते हुये 65 रन और नीतीश राणा ने नाबाद 85 रन की धुआधार पारियां खेलीं। लेकिन 214 रन के लक्ष्य के सामने उसके ओपनिंग क्रम के बल्लेबाज़ों ने संघर्ष नहीं किया।

क्रिस लिन, सुनील नारायण, शुभम गिल, रॉबिन उथप्पा कोलकाता के बढ़िया रन स्कोरर हैं लेकिन टीम काफी हद तक ऑलराउंडर रसेल पर निर्भर दिखाई दे रही है जो टीम के शीर्ष स्कोरर भी हैं। अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिये कोलकाता को खेल और खासकर गेंदबाजी में सुधार करना होगा जिसके गेंदबाजों ने बेंगलुरू के खिलाफ 200 से अधिक रन लुटा दिये।

 

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image