Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:43 Hrs(IST)
image
खेल


हैदराबाद ने अवध वारियर्स के जीत के सपने को तोड़ा

हैदराबाद ने अवध वारियर्स के जीत के सपने को तोड़ा

लखनऊ, 27 जनवरी (वार्ता) भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू की टीम हैदराबाद हंटर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें संस्करण में रविवार को अवध वॉरियर्स को उसके घर में धूल चटाकर अपने विजय रथ को आगे बढ़ाया।

बाबू बनारसी दास स्टेडियम में हैदराबाद ने शुरुआती तीनों मैच जीत कर मेजबान टीम को हार के लिए विवश कर दिया। हैदराबाद के सौरभ वर्मा ने पुरुष एकल वर्ग में शुभंकर डे को 14-15, 15-12, 15-10 से हराया। शुभंकर ने पहले गेम में 1-3 से पीछे रहने के बाद वापसी की और स्कोर 9-9 से बराबरी कर लिया और फिर गेम अपने नाम कर ले गए। दूसरे गेम में भी वह शुरुआत में पीछे थे लेकिन ब्रेक में 8-7 की स्कोरलाइन के साथ गए। ब्रेक के बाद सौरभ ने लगातार अंक ले स्कोर 12-12 कर लिया और फिर दूसरा गेम जीतकर मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया। जहां वह शुभंकर की कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद ही निर्णायक गेम चार अंक के अंतर से जीत हैदराबाद को 1-0 से आगे करने में सफल रहे।

पहला मैच हार चुकी मेजबान टीम ने मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे मैच को अपना ट्रम्प मैच बनाया। यहां उसने क्रिस्टीना पैडरसन और शीन बीक चेयोल की जोड़ी को हैदराबाद की व्लादिमीर इवानोव तथा एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी के सामने उतारा हालांकि अवध की जोड़ृी अपना ट्रम्प मैच हार गई। सिक्की रेड्डी और इवानोव की हैदराबाद की जोड़ी ने यह मैच 15-12, 15-14 से जीता। इस सीजन में यह पहली बार है जब कोई टीम अपना ट्रम्प मैच हारी हो। इसी के साथ उसे एक अंक का नुकसान हुआ।

गौरतलब है कि पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक और अपना ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। इस मैच से पहले मेजबान टीम के खाते में अंक नहीं था इसलिए ट्रम्प मैच हारने के कारण उसके अंकों की संख्या -1 हो गई।

तीसरा मैच महिला एकल वर्ग का था जहां हैदराबाद की विश्व चैम्पियन सिंधू ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन किया और तन्वी लाड को 15-8, 15-8 से हरा दिया। पहले गेम में सिंधू पूरी तरह से हावी रहीं। 5-1 की बढ़त लेने के बाद वह ब्रेक में 8-1 के स्कोर के साथ गईं। ब्रेक के बाद तन्वी ने कुछ अंक लिए लेकिन वह सिंधू के बराबर तक नहीं पहुंच सकीं।

दूसरे गेम की कहानी थोड़ी सी अलग रही। यहां तन्वी पीछे थीं लेकिन वह अंतराल पर अंक भी ले रही थीं। 0-3 से पीछे होने के बाद वह 3-5 स्कोर करने में सफल रहीं। लेकिन वह सिंधू को जीत से नहीं रोक पाई। सिंधू ब्रेक में 8-4 के स्कोर के साथ गईं और फिर 15-8 से गेम के साथ मैच भी जीत ले गईं।

प्रदीप राज

वार्ता

More News
श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

18 Apr 2024 | 1:11 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला और दक्षिण अफ्रीका की टीम केे बीच खेले गये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में कई रिकार्ड बने।

see more..
श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

18 Apr 2024 | 1:05 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चामरी अट्टापट्टू ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में नाबाद (195) रनों की तूफानी पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज एक-एक से बराबरी कर ली है।

see more..
आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

17 Apr 2024 | 10:47 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 32वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
image