Friday, Mar 29 2024 | Time 00:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


हिन्दूओं को वापस भेजने के मामले में सहानुभूतिपूर्वक विचार करे सरकार - भारद्वाज

जयपुर, 21 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने राज्य सरकार से छह हिन्दू शरणार्थीओं को वापस पाकिस्तान भिजवाने की बजाये सहानुभूति पूर्वक विचार करके उन्हें राजस्थान में रहने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।
श्री भारद्वाज ने आज कहा कि कुछ पाकिस्तानी हिन्दू शरणार्थी अत्याचारों से परेशान होकर लम्बी अवधि के वीजा के साथ भारत आये थे और उन्होंने राजस्थान में शरण ली थी। कुछ दिनों पहले उन्होंने कुछ नियमों का अज्ञानतावश उल्लघंन किया। जिसकी वजह से सूचना एजेंसियों की सिफारिश पर राज्य सरकार उन्हें वापस पाकिस्तान भिजवाने की कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि उन शरणार्थियों पर भारत में रहने के दौरान न तो भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का कोई आरोप है और न ही उन्होंने कोई आपराधिक घटना को अंजाम दिया है।
श्री भारद्वाज ने कहा कि उनको वापस पाकिस्तान भेजने पर उनकी जान को खतरा हो सकता है। केवल किसी नियम का उल्लघंन करने के आरोप में उन पर इस तरह की कार्रवाई करना न्यायसंगत नहीं हैं। उन्होंने राज्य सरकार से मानवीय पहलु को ध्यान में रखते हुये उनको राहत देने पर विचार करने का आग्रह किया।
सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image