Friday, Mar 29 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


हिमाचल और हरियाणा में तापमान बढ़ा

हिमाचल और हरियाणा में तापमान बढ़ा

पुणे, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ स्थानों पर दिन का तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उत्तराखंड और पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर, असम, मेघालय , पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, पश्चिम मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल से अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में दिन का तापमान सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस

नीचे रहा।

अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के अधिकांश स्थानों पर, अरुणाचल प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में कई स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और उत्तर आंतरिक कर्नाटक के कई स्थानों पर, बिहार, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और रायलसीमा और कुछ स्थानों पर, पूर्व मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम मे कहीं कहींं तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

पूर्वी उत्तर प्रदेश के बांदा में सबसे अधिक तापमान 43़ 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, पश्चिम राजस्थान, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर मंगलवार को 05़ 30-08़ 30 के बीच आंधी तूफान का असर रहा।

पिछले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के अधिकतर हिस्सों में तथा हरियाणा और केरल के कई स्थानों पर, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी

या गरज के साथ छींटे पड़े।

पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।

त्रिपाठी.श्रवण

जारी वार्ता

image