Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल पर बढ़ते कर्ज के लिए पूर्व सरकारें जिम्मेवारः जयराम ठाकुर

हिमाचल पर बढ़ते कर्ज के लिए पूर्व सरकारें जिम्मेवारः जयराम ठाकुर

हमीरपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य में बढ़ते कर्ज के लिए पूर्व सरकारों को जिम्मेदार बताया है।

उन्होंने माना कि प्रदेश पर लगातार कर्ज बढ़ता जा रहा है लेकिन इसकी वजह कोविड नहीं है। श्री ठाकुर ने आज यहां मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी सता में आई थी तब 48 हजार करोड़ का कर्जा था लेकिन कर्ज के लिए पूर्ववर्ती सरकारें भी जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि आज की परिस्थतियां मदद करने के अनुकूल नहीं है और यदि सरकार के पास संसाधन जुटते हैं तो इस पर विचार किया जाएगा। प्रदेश कोविड वैक्सीनेशन में बेहतर कार्य करते हुए अपने निर्धारित से भी आगे निकल कर काम कर रहा है। प्रदेश में वैक्सीनेशन वेस्ट की दर शून्य फीसदी है जो गर्व की बात है। उन्होंने लोगों से अपील की कि अधिक से अधिक लोग वैक्सीनेशन के लिए आगे आए।

प्रदेश में बढ़ते संक्रमण के बीच राशन के डिपुओं पर बॉयोमीट्रिक प्रणाली से सामान दिए जाने के सवाल पर श्री ठाकुर ने कहा कि कोरोना के चलते बॉयोमीट्रिक प्रणाली पर सवाल उठे हैं इसलिए सरकार जल्द ही नई तकनीक का प्रयोग करके इसका हल निकालेगी।

उनके अनुसार प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं से कोई समझौता नहीं किया जाएगा इसके लिए बाकायदा बजट में सभी मेडिकल कालेजों में एमआरआई और सिटी स्कैन की मशीन लगाने का प्रावधान किया गया है। हमीरपुर मेडिकल कालेज में पीपीपी मोड पर सिटी स्कैन के लिए जगह का निरीक्षण हो चुका है और जल्द स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर में अभी सूखे की स्थिति नहीं बनी है। कुछ जगहों पर जल स्तर कम हुआ है लेकिन पानी का संकट नहीं है। उन्होंने कहा कि समीक्षा बैठक में भी सूखे की स्थिति पर चर्चा कर पूरी फीडबैक ली गई है।

सं शर्मा

वार्ता

image