Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना के मामले बढ़े ,एक मरीज की मौत

शिमला, 01 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में लापरवाही के चलते कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं और एक दिन में 132 नये पाजिटिव मामले दर्ज किए गए तथा एक मरीज की मौत हो गयी ।
इसी के साथ राज्य में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 983 हो गई है। इसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने आज यहां की ।
अन्य राज्यों के साथ-साथ हिमाचल में भी महामारी ने चिंता बढ़ाई है। स्कूल और अन्य संस्थान खोलने से लोग लापरवाह हो गए हैं। मास्क के साथ शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। राजनीतिक कार्यक्रमों में भी नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं। इस कारण प्रदेश में फिर संक्रमितों की संख्या बढने लगी है। प्रदेश के पांच जिलों कांगड़ा, शिमला, ऊना, सिरमौर, सोलन व मंडी में सबसे अधिक मामले आ रहे हैं। बीते एक सप्ताह 21 से 27 फरवरी तक इन पांच जिलों में 15-15 से अधिक मामले आए हैं।
प्रदेश में एक सप्ताह के दौरान कोविड के 434 सक्रिय मामले हो गए है। कांगडा जिले में आज एक साथ 108 नये मामले आए है जबकि कुल्लू में तीन, शिमला में छह, उना में पांच, सोलन में दो, चंबा में 4, बिलासपुर में दो, मंडी और सिरमौर में एक एक नए मामले आए हैं जबकि 15 कोविड संक्रमितों ने कोविड को मात दी है। अभी तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 58777 पर पहुंच गया है और 57347 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। एक्टिव मामले 434 हो गए है और 983 लोगों की मौत हो चुकी है।
सं शर्मा
वार्ता
image