Friday, Apr 19 2024 | Time 20:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना से 14वीं मौत, 72 नये मामलों की पुष्टि

शिमला, 10 अगस्त (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मंडी के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से आज सुबह एक और व्यक्ति की मौत होने के बाद राज्य में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 14 हो गई है।
मंडी के 70 वर्षीय बुजुर्ग ने नेरचैक स्थित अस्पताल में दम तोड़ दिया। मौत के बाद आई उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। इसके बाद अस्पताल के मेडिकल वार्ड को सील कर दिया गया है। बुजुर्ग को गत नौ अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था। आज उसकी मौत हो गई। मंडी जिले में कोरोना से यह चौथी मौत हैं। इसके अलावा हमीरपुर जिले में भी चार, कांगड़ा में तीन, शिमला में दो और सिरमौर में कारोनो से एक मौत हाे चुकी है।
राज्य में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 72 नए मामले आए। इनमें सोलन में 30, मंडी 20, हमीरपुर नौ, सिरमौर पांच, कांगड़ा चार तथा शिमला और किन्नौर में दो-दो लोग संक्रमित पाये गये हैं। जंगलबैरी बटालियन के कमांडेंट और सिरमौर जिले में पांवटा के पुलिस उपाधीक्षक समेत पांच लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। हिप्र खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव सिंह तोमर के ड्राइवर की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। शिमला जिले के रामपुर खनेरी में आईटीबीपी के दो जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। हमीरपुर जिले में कोरोना संक्रमण के नौ नए मामले आए हैं। इनमें पांच बड़सर चिकित्सा खंड के हैं। वहीं किन्नौर जिले के यंगपा-एक में पति और पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि कांगडा से चार मामले सामने आए है।

कोरोना संक्रमण के आज नये मामले आने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3433 पर पहुंच गई है। इनमें से 2195 लोगों के ठीक होने के बाद अब राज्य में 1196 मामले सक्रिय रह गए हैं।
सं.रमेश2122वार्ता
image