Friday, Apr 19 2024 | Time 20:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में मशरूम की सब्जी खाने से एक की मौत, तीन की बिगड़ी हालत

सोलन 22 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन जनपद के कसौली के गढ़खल गांव में मशरूम के सेवन से एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि तीन की हालत नाजुक है। तीनों को धर्मपुर में प्राथमिक उपचार के बाद सोलन अस्पताल रेफर किया गया है।
शुरुआती जानकारी के मुताबिक मशरूम का सेवन करने वाले प्रवासी मजदूर हैं। जंगल में मिलने वाली मशरूम की प्रजातियां जहरीली हो सकती है, लेकिन बाजार में उपलब्ध मशरूम जहरीली नहीं होती है। फिलहाल घटना फूड पॉइजनिंग से जुडी प्रतीत हो रही है, लेकिन पुलिस सब्जी के सैंपल कंडाघाट प्रयोगशाला भेज रही है। जांच में आमने आया है कि प्रवासी मजदूरों ने मशरूम व गोभी की सब्जी बनाई थी।
पुलिस ने मृतक की पहचान पंचकूला के सुकेतरी गांव के रहने वाले 35 साल के नजाकत के तौर पर हुई है। उपचारधीन मजदूर बिहार के चंपारण के रहने वाले हैं।
जांच के मुताबिक चार प्रवासी बाजार से बीती शाम के खाने के लिए मशरूम व गोभी लेकर गए थे। सब्जी रात के भोजन में खाई। आधी रात करीब एक की तबीयत खराब हुई। इसके बाद लगातार उल्टियां शुरू हो गईं। कुछ देर बाद ही बाकी की तबीयत भी बिगड़ गई। तड़के पांच बजे एंबुलेंस के माध्यम से चारो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मपुर पहुंचाया गया। उपचार के दौरान एक ने दम तोड़ दिया। वहीं तीन को क्षेत्रीय अस्पताल रैफर किया। पुलिस मौके पर छानबीन में जुट गई है।
पुलिस उपाधीक्षक परवाणू प्रणव चौहान ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सब्जी के सैंपल लिए जा रहे है। मामला विषाक्त भोजन से जुड़ा प्रतीत हो रहा है। उन्होंने कहा कि मशरूम व गोभी की सब्जी बनाई गई थी। सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।
सं.संजय
वार्ता
image