Friday, Apr 19 2024 | Time 12:49 Hrs(IST)
image
खेल


हैम्पशायर के लिये जून में काउंटी खेलेंगे रहाणे

हैम्पशायर के लिये जून में काउंटी खेलेंगे रहाणे

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) अनुभवी भारतीय बल्लेबाज़ और टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे जून में इंग्लैंड रवाना होंगे जहां वह काउंटी चैंपियनशिप में पहली बार हैम्पशायर क्लब की ओर से खेलेंगे।

काउंटी चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिये रहाणे मई माह में ही इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे। हैम्पशायर के लिए खेलने वाले रहाणे पहले भारतीय खिलाड़ी बनेंगे। वह दक्षिण अफ्रीका के ऐडेन मारक्रम की जगह टीम का हिस्सा बनेंगे। मारक्रम का नाम दक्षिण अफ्रीका की विश्वकप के लिए 15 सदस्यों वाली टीम में चयन हुआ है।

दिलचस्प है कि 30 मई से इंग्लैंड की मेजबानी में आईसीसी विश्वकप का आयोजन होना है, लेकिन रहाणे भारत की 15 सदस्यीय विश्वकप टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन इसी दौरान वह काउंटी चैंपियनशिप के लिये इंग्लैंड के दौरे पर रहेंगे।

30 वर्षीय बल्लेबाज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का बहुत अनुभव है। उन्होंने मार्च 2013 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था। तब से लेकर अब तक रहाणे ने 56 टेस्ट और 90 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 40.55 की औसत से 3,488 और एकदिवसीय में 35.26 की औसत से 2962 रन बनाये है।

रहाणे के क्लब से जुड़ने पर क्रिकेट के निदेशक जाइल्स व्हाइट ने कहा, “हम रहाणे जैसे खिलाड़ी के टीम से जुड़ने पर खुश हैं। मारक्रम और दिमुथ करुणारत्ने के विश्व कप के चलते टीम को छोड़ने के बाद हम ऊपरी क्रम के लिए नये बल्लेबाज की तलाश कर रहे थे। रहाणे ने क्लब के साथ जुड़ने की इच्छा जताई थी। हम उन्हें अपनी टीम में लेने पर बेहद उत्साहित है।”

काउंटी क्रिकेट में खेलने पर रहाणे ने कहा,“मैं हैम्पशायर के लिए खेलने वाला पहला भारतीय बनने के लिए उत्साहित हूं। यह क्लब नये कीर्तिमान रच रहा है। मैं ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करूँगा और एक टीम के रूप में जीतने की कोशिश करेंगे। मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का भी अनुमति देने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं।”

उल्लेखनीय है कि रहाणे इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक भी जड़ा था।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image