Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


हिम्मत है तो चुनावी घोषणा पत्र में अनुच्छेद 370 लागू करने की बात करें विरोधी दल:मोदी

हिम्मत है तो चुनावी घोषणा पत्र में अनुच्छेद 370 लागू करने की बात करें विरोधी दल:मोदी

जलगांव 13 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और तीन तलाक को खत्म किये जाने को लेकर विपक्षी दलों की आलोचनाें का करारा जवाब देते हुए रविवार को कहा कि हिम्मत है तो वे अपने चुनावी घोषणा पत्र में इन्हें लागू करने का जिक्र करके दिखायें।

श्री मोदी यहां 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधान सभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)- शिव सेना गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा,“ जम्मू-कश्मीर मिट्टी का टुकड़ा भर नहीं वह हमारे देश का सिरमौर है। ” प्रधानमंत्री ने विपक्षी पार्टियों को चुनौती देते हुए कहा कि आलोचना करने वालों में हिम्मत है तो वे अपने चुनावी घोषणा पत्र यह शामिल करके दिखाये कि सत्ता में आयेंगे तो अनुच्छेद 370, 35ए और तीन तलाक को वापस लागू करेंगे।

उन्होंने कहा कि वह भाजपा और राष्ट्रीय राजतांत्रिक गठबंधन में विश्वास व्यक्त करने के लिए लोगों का आभार व्यक्त करने के लिए यहां आये हैं। उन्होंने कहा कि चार माह पहले लोगों ने भाजपा और राजग को वोट दिया ताकि भारत एक मजबूत देश बने और विश्व में एक अलग स्थान बनाये।

श्री मोदी ने कहा कि नये भारत के लिए नया उत्साह साफ दिख रहा है और यह 130 करोड़ लोगों के सहयोग से ही संभव हो पायेगा। अनुच्छेद 370 हटाये जाने से जम्मू-कश्मीर विकास और समृद्धि की राह पर आगे बढ़ेगा।

उन्होंने कहा कि पांच सालों के दौरान देवेन्द्र फडणवीस सरकार ने महाराष्ट्र में एक स्थायी सरकार दी है। प्रधानमंत्री ने विधान सभा चुनावों में लोगों से भाजपा-शिव सेना गठबंधन के उम्मदीवारों को वोट देने की अपील की।

आशा, संतोष

वार्ता

More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image