Friday, Mar 29 2024 | Time 10:16 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


हिम स्खलन में लापता छात्र का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी

श्रीनगर, 18 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा जिले के गुरेज तुलैल इलाके में आये हिम स्खलन के बाद से लापता छात्र का पता लगाने के लिए चौथे दिन मंगलवार को भी तलाशी एवं बचाव अभियान चलाया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह सूरज की पहली किरण के साथ लापता छात्र जावीद अहमद लोन का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया। जावीद शनिवार को अन्य दो छात्रों के साथ स्कूल से घर आने के दौरान नल्लाह इलाके में हिमस्खलन की चपेट में आ गया था। अन्य दो छात्र आरिफ हुसैन और अली मोहम्मद को हालांकि बचा लिया गया था और घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि सोमवार रात को करीब 10 बजे अंधेरा हो जाने के बाद स्थानीय लोगों, पुलिस, सेना और एसडीआरएफ द्वारा चलाया जा रहे बचाव अभियान को स्थगित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि आज सुबह सात बजे फिरसे अभियान शुरू किया गया लेकिन हर एक मिनट के गुजरने के साथ जावीद की बचाने की उम्मीदें भी कम हो रही हैं।
सूत्रों ने बताया कि इसी क्षेत्र में ताजा हिम स्खलन के कारण बचाव अभियान में बाधा आ रही है। जाविद का जल्द से जल्द पता लगाने के लिए खोजी कुत्तों की भी मदद ली जा रही है।
जतिन.श्रवण
वार्ता
More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
image