Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:21 Hrs(IST)
image
राज्य


हेमवती नन्दन बहुगुणा के नाम पर बनेगा महाविद्यालय : शर्मा

हेमवती नन्दन बहुगुणा के नाम पर बनेगा महाविद्यालय : शर्मा

लखनऊ 23 सितम्बर, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नन्दन बहुगुणा के नाम पर जल्द ही एक महाविद्यालय का निर्माण करेगी जिसमें रोजगार परक आधुनिक शिक्षा प्रदान की जायेगी।

श्री शर्मा ने रविवार को यहां साइन्टिफिक कान्वेनशन सेन्टर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि दिवंगत राजनेता का लखनऊ से करीबी नाता रहा है। जनता के प्रति समर्पण और जिम्मेदारी उनका व्यक्तित्व था। वह अपने विरोधियों को भी काफी अहमियत देते थे। सरकार श्री बहुगुणा के नाम पर महाविद्यालय का निर्माण करेगी जिसमें रोजगार परक शिक्षा प्रदान की जायेगी और इसे प्रदेश का सर्वोत्तम महाविद्यालय बनाये जाने के हर सम्भव कदम उठाये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि श्री बहुगुणा एक विराट व्यक्तित्व के राजनेता थे जिन्हें सभी जातियों एवं धर्मों का सम्मान एवं स्नेह प्राप्त था। उनके मुख्यमंत्रितत्व काल में अनेक विकासात्मक कार्य हुए। उनकी कार्यशैली एवं जनता के प्रति विकासात्मक कार्यों के प्रति जुड़ाव ही उनकी विशिष्ट पहचान है।

श्री शर्मा ने कहा कि वर्तमान युग तकनीक का है। कोई भी व्यक्ति तकनीक से मुँह नहीं मोड़ सकता। तकनीक के सकारात्मक एवं नकारात्मक दोनों पहलू होते है। जरूरी है कि हम इसके सकारात्मक पक्ष का सहारा लेते हुए देश एवं प्रदेश के विकास में अपना योगदान दें। वर्तमान में सोशल मीडिया का महत्व बहुत अधिक बढ़ गया है। सोशल मीडिया सकारात्मक विचारों के माध्यम से समाज को नई दिशा देने में मद्द करेगा, जिसमें युवाओं का अहम योगदान होगा। देश का युवा ही देश की सबसे बड़ी ताकत है, यही युवा भारत को 21वीं सदी का सबसे शक्तिशाली देश बनायेगा।

प्रदीप

वार्ता

More News
मैनपुरी: ट्रक की टक्कर से पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली,04 की मौत,24 घायल

मैनपुरी: ट्रक की टक्कर से पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली,04 की मौत,24 घायल

20 Apr 2024 | 2:13 PM

मैनपुरी,20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जिले के भोगांव थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह एक ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्राली पलट गयी। इस दुर्घटना में चार महिलाओं की मौत हो गयी और 24 अन्य घायल हो गये।

see more..
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:02 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
image