Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:42 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


हॉरर फिल्मों के शंहशाह श्याम रामसे का निधन

मुंबई, 18 सितंबर (वार्ता) हॉरर फिल्मों के शंहशाह माने जाने वाले फिल्मकार श्याम रामसे का आज यहां निधन हो गया। वह करीब 67 वर्ष के थे।
भारतीय सिनेमा में हॉरर फिल्मों की वजह से लंबे समय तक एक खास जगह रखने वाले श्याम रामसे का जन्‍म 17 मई 1952 को हुआ था। बताया जा रहा है कि काफी समय से श्याम रामसे को सीने में दर्द की शिकायत थी। श्याम रामसे न्यूमोनिया से पीड़ित थे। हाल ही में ये दर्द बढ़ने के बाद उन्हें कोकिलाबेन हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां पर उनका इलाज चल रहा था, लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी आज उनका निधन हो गया। श्याम रामसे का अंतिम संस्कार विले पार्ले श्मशान में 18 सितम्बर को ही दोपहर में होगा।श्याम रामसे के परिवार में उनकी दो बेटियां साशा और नम्रता हैं।
रामसे ब्रदर्स ने बॉलीवुड में हॉरर फिल्‍मों के चलन को शुरू किया और इसे मशहूर भी किया था। उन्‍होंने 30 से ज्‍यादा बॉलीवुड फिल्‍मों का निर्माण किया। 1970 से 1980 के बीच रामसे ब्रदर्स ने कई हॉरर फिल्‍में बनाईं, जिन्‍हें दर्शकों ने खूब पसंद किया। सात साल तक धुआंधार चलने वाली टीवी सीरीज जी हॉरर शो के लिए मशहूर हुए श्‍याम रामसे और तुलसी कुमार ने मिलकर इसे बनाया था। रामसे बद्रर्स को हॉरर फिल्मों का दौर लाने वाला फिल्ममेकर माना जाता है। इन्होंने इंडस्ट्री में ऐसी शानदार हॉरर फिल्में बनाईं कि लोग इसके धमाकेदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देख हैरान रह गए। आज भी कहीं न कहीं हॉरर फिल्मों में रामसे ब्रदर्स के सेट किए गए ट्रेंड को फॉलो किया जाता है। ऐसे में श्याम रामसे का निधन बॉलीवुड के लिए अपूरणीय क्षति है।
श्याम, रामसे ब्रदर्स के नाम से मशहूर सात रामसे भाइयों में से एक थे, जो अपने पिता फतेहचंद रामसिंघानी के साथ विभाजन के वक्त कराची से मुंबई आए थे। श्‍याम रामसे अपने सात भाइयों में से एक थे। सभी भाई एक साथ मिलकर फिल्‍मों के लिए काम करते थे। इसलिए इन्‍हें बॉलीवुड में रामसे ब्रदर्स के नाम से जाना जाता है। श्याम के बड़े भाई तुलसी रामसे ने 'वीराना' बनाई थी, पिछले कुछ समय से वह उसके सीक्वल को बनाने की तैयारी कर रहे थे, जिसे लेकर वह काफी उत्साहित भी थे। इससे पहले श्याम ने 1972 में बॉलीवुड की पहली हॉरर फिल्म 'दो गज जमीन के नीचे' बनाई थी। रामसे बद्रर्स की चर्चित फिल्मों में पुरानी हवेली ,वीराना, तहखाना,सबूत,होटल ,पुराना मंदिर,धुंध और घुटन प्रमुख हैं। रामसे ब्रदर्स की अंतिम फिल्‍म 'कोई है' 2107 में प्रदर्शित हुयी थी।
प्रेम,श्रवण
वार्ता
More News
लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

लाल अयोध्या का टाइटल लांच,भावुक हुये पहलाज निहलानी

19 Apr 2024 | 9:46 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता व सेंसर बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी शुक्रवार को फिल्म ‘लाल अयोध्या’ के टाइटल लॉन्च के मौके पर भावुक हो गये।

see more..
कंगना ने की पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात

कंगना ने की पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात

19 Apr 2024 | 7:16 PM

मंडी, 19 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने शुक्रवार को भांबला स्थित अपने निवास स्थान पर सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के भाजपा समर्थित पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की।

see more..
हरिप्रिया भार्गव का भाजपा थीम गीत ‘हमारे मोदीजी’ रिलीज

हरिप्रिया भार्गव का भाजपा थीम गीत ‘हमारे मोदीजी’ रिलीज

19 Apr 2024 | 5:40 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) आम चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा किये गये कार्याें को प्रतिबिंबित करता संगीत ‘ हमारे मोदी जी’ काे आज यहां रिलीज किया गया।

see more..
दबंगी मुलगी आई रे आई में दोहरा चरित्र निभाना चुनौतीपूर्ण रहा : राहुल सुधीर

दबंगी मुलगी आई रे आई में दोहरा चरित्र निभाना चुनौतीपूर्ण रहा : राहुल सुधीर

19 Apr 2024 | 4:47 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) अभिनेता राहुल सुधीर का कहना है कि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के शो ‘दबंगी - मुलगी आई रे आई’ में युग के रूप में एक जासूस की भूमिका को अपनाना और एकलव्य के रूप में बेस्टफ्रेंड के उत्साह को प्रदर्शित करना उनके लिये उत्साहजनक चुनौती रही है।

see more..
‘फुर्तीले’ की स्टार कास्ट ने दिल्ली में मचाया धमाल

‘फुर्तीले’ की स्टार कास्ट ने दिल्ली में मचाया धमाल

19 Apr 2024 | 4:16 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री अमायरा दस्तूर और पंजाबी सिंगर एवं अभिनेता जस्सी गिल की पंजाबी फिल्म ‘फुर्तीला’ 26 अप्रैल को रिलीज हो रही है। इस फिल्म के निर्माता अमर हुंडल है। फुर्तीला के प्रमोशन के लिए फिल्म की स्टारकास्ट शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंची।

see more..
image