Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:41 Hrs(IST)
image
बिजनेस


हेल्थ्केयर स्टार्ट अप स्टैनप्लस ने जुटाई दो करोड़ डॉलर की पूंजी

हैदराबाद, 25 जनवरी, (वार्ता) इमरजेंसी मेडिकल सुविधा प्रदान करने वाली स्टार्टअप कंपनी स्टैनप्लस ने सीरीज ए निवेश में दो करोड़ डॉलर की पूंजी जुटाई है।
फंडिंग राउंड का नेतृत्व हेल्थक्वाड, कलारी कैपिटल और हेल्थएक्स कैपिटल सिंगापुर सहित मुख्य निवेशकों ने किया। पेगासस, संदीप सिंघल (अवाना) और प्रशांत मलिक ने भी प्रमुख निवेशकों के एक समूह के साथ इसमें भागीदारी की।
इस दौर में जुटाई गई ऋण फंडिंग भी शामिल है। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने ग्रिप इन्वेस्ट से 20 लाख डॉलर की पूंजी भी जुटाई, जिसका इस्तेमाल एम्बुलेंस को लीज पर लेने के लिए किया जाएगा।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में जुटाई गई सबसे बड़ी सीरीज ए फंडिंग है। कुल मिलाकर, 500 अस्पतालों में स्टैनप्लस के संचालन को बढ़ाने के लिए पूंजी निवेश का लाभ उठाया जाएगा और वर्तमान में 5 शहरों से आगे बढ़ते हुए 15 शहरों में प्रमुख रेड एम्बुलेंस ब्रांड को लॉन्च किया जाएगा। अंतिम लक्ष्य एम्बुलेंस ईटीए (अनुमानित आगमन समय) को मौजूदा 15 मिनट से घटाकर 8 मिनट तक लाना है। अन्य एम्बुलेंस सेवा प्रदाताओं द्वारा इसमें 40 मिनट से अधिक का समय लगता है, वहीं स्टैनप्लस के एंबुलेंस के पहुंचने का अनुमानित समय फिलहाल 15 मिनट है। इसका हाइब्रिड फ्लीट मॉडल विश्व स्तरीय क्लिनीकल मानकों को बनाए रखते हुए त्वरित विस्तार की अनुमति देता है।
भारत में आपातकालीन प्रतिक्रिया (इमरजेंसी रेस्पॉन्स) उद्योग बहुत बड़ा है और यह 15 अरबन डॉलर है। असंगठित बाजार में मौजूद अंतर को भरने की कोशिश करते हुए स्टैनप्लस ने बड़े अस्पतालों, नियोक्ताओं, स्वास्थ्य-एप्स, पहनने योग्य, कारों और किसी भी अन्य पारिस्थितिकी तंत्र खिलाड़ी को प्लग-एंड-प्ले चिकित्सा प्रतिक्रिया को सक्षम करने के लिए रेड हेल्थ प्लेटफॉर्म का निर्माण किया है।
शेखर
वार्ता
image