Friday, Apr 26 2024 | Time 04:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हज आवेदकों को हर मुमकिन मदद मुहैया कराने निर्देश

भोपाल, 14 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आरिफ अकील ने आज हज ऑनलाइन फार्म के एक दिवसीय ट्रेनिंग कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री अकील ने कहा कि हज 2020 में ऑनलाइन आवेदन के लिये हज आवेदकों को हरसंभव मदद मुहैया कराने के लिये सभी जिला हज कमेटियों को निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला हज कमेटियों के माध्यम से हज आवेदन सहायता केन्द्र स्थापित किये जायेंगे। इन केन्द्रों पर आने वाले हज आवेदकों को आवेदन संबंधी सहायता उपलब्ध करवाई जायेगी।
उन्होंने जिला हज कमेटियों के अध्यक्षों से कहा है कि वे ज्यादा से ज्यादा तादाद में भोपाल विमानतल से हज पर जाने के आवेदन भरवायें, जिससे प्रदेश के हज यात्रियों को मुम्बई के स्थान पर भोपाल से हज पर जाने की सहूलियत दी जा सके। उन्होंने बताया कि इसके लिये हज कमेटी ऑफ इंडिया और भारत सरकार को पत्र लिखकर अनुरोध करेंगे।
भोपाल शहर मुफ्ती जनाब अब्दुल कलाम ने हज प्रशिक्षण को महत्वपूर्ण बताया। कार्यपालन अधिकारी दाऊद अहमद खान ने जिला हज कमेटियों के अध्यक्षों के ऑनलाइन प्रक्रिया से सम्बन्धित सवालों के जवाब दिये और जरूरी जानकारी दी।
नाग
वार्ता
image