Friday, Mar 29 2024 | Time 14:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हम राज्य से नशा पूरी तरह खत्म करने के लिये वचनबद्ध :एसटीएफ प्रमुख

मोगा ,20जुलाई (वार्ता) स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ )के प्रमुख हरप्रीत सिंह सिद्धू ने पदभार संभालने के बाद कहा है कि हम नशे का राज्य से पूरी तरह सफाया करने के प्रति दृढ़ निश्चयी है तथा ऐसा बहुत जल्द होगा ।
श्री सिद्धू ने आज यहां यूनीवार्ता से फोन पर बातचीत में कहा कि नशा निसंदेह बहुत गंभीर समस्या है लेकिन पिछले छह माह में जिस तरह नशा तस्कर तथा इससे जुड़े अपराधियों की बड़ी संख्या में गिरफ्तारी तथा नशे की भारी मात्रा में बरामदगी हुई है ,उससे साफ है कि पुलिस पूरी मेहनत से अपने इस लक्ष्य की ओर बढ़ रही है तथा नशे की समस्या को खत्म करने के प्रति प्रतिबद्ध है ।
उत्तर क्षेेत्र के सात राज्यों की हाल की बैठक में पुलिस के बीच बेहतर तालमेल को लेकर बनी कमेटी के फैसले के बारे में श्री सिद्धू ने कहा कि कमेटी का फैसला प्रशंसा के योग्य है तथा निश्चित तौर पर नशे की सप्लाई चेन को काटा जा सकेगा । पंजाब एसटीएफ की ओर से मुहैया सूचना से पता चलता है कि पहले छह माह में 7500 से अधिक नशा बेचने वाले गिरफ्तार किये जा चुके हैं । कुल 5681 केस एनडीपीएस के तहत राज्य के कई थानों में दर्ज किये गये हैं ।
उन्होंने कहा कि पुलिस आंकडों के मुताबिक कुल 1.94 किलो स्मैक , 318.6किलो अफीम ,20.782 किलो चूरा पोस्त बरामद की गई है । इससे साफ है कि पुलिस नशे के खिलाफ जेहाद छेड़ चुकी है तथा इसका सफाया तय है । इतनी मात्रा में नशे की बरामदगी पुलिस की कड़ी मेहनत के बिना संभव नहीं ।
सं शर्मा
वार्ता
image