Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हमेशा याद किए जाएंगे सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो : नीतीश

हमेशा याद किए जाएंगे सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो : नीतीश

पटना 29 फरवरी (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के दिवंगत सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि श्री प्रसाद हमेशा याद किए जाएंगे।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कुमार ने दिवंगत सांसद स्व. बैद्यनाथ प्रसाद महतो का पार्थिव शरीर पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचने पर पुष्प-चक्र अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी और दिवंगत आत्मा की चिर शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा, "श्री महतो का निधन दुखद है। वे हमारे पुराने साथी थे। जिस समय से समता पार्टी का गठन हुआ था उसी समय से वे काफी सक्रिय थे। उनके इलाके में उस समय जो हिंसक घटनाएं हो रही थीं, उसके खिलाफ वे निरंतर अभियान चलाते थे। वे पूरे तौर पर समाज की सेवा में लगे रहते थे और बाद में राजनीति में भी सक्रिय रहे। उनकी काफी लोकप्रियता थी। वे हमलोगों के साथ रहे। उन्होंने लोगों की सेवा की है लोगों के लिए काम किया है। उनका सबके साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रहा है। वे हमेशा-हमेशा के लिए याद किए जाएंगे।"

श्री कुमार ने कहा कि वर्ष 2005 में जब उनकी सरकार बनी तो वे ग्रामीण विकास मंत्री बने और उन्होंने इस क्षेत्र में अच्छा काम किया, बाद में वे सांसद बने और लोगों की सेवा करते रहे। सांसद बनने के बाद भी वे पार्टी का काम पूरे मन से करते रहे। जिलाध्यक्ष बनकर भी उन्होंने पार्टी का काम संभाला था। हर तरह से उनके काम करने का तरीका अच्छा रहा। लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता हमेशा बनी रही। वे पुनः इस बार भी सांसद बने और अभी उनके कार्यकाल का एक वर्ष भी पूरा नहीं हुआ था और वे हम सबको छोड़कर चले गए, यह दुखद है।

सूरज

जारी (वार्ता)

image