Friday, Mar 29 2024 | Time 13:51 Hrs(IST)
image
खेल


हरियाणा 169 अंकों के साथ बना ओवरऑल चैम्पियन

हरियाणा 169 अंकों के साथ बना ओवरऑल चैम्पियन

भोपाल, 27 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित टी टी नगर स्टेडियम में 18वीं राष्ट्रीय फेडरेशन कप जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप अंडर 20 का बुधवार को समापन हुआ। तीन दिवसीय इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 169 अंक हासिल कर हरियाणा ओवरऑल चैम्पियन बना। साथ ही बालक एवं बालिका टीम चैम्पियनशिप भी हरियाणा राज्य के नाम रही।

राष्ट्रीय फेडरेशन कप जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 11 स्वर्ण, 10 रजत और 4 कांस्य पदक प्राप्त कर हरियाणा प्रथम स्थान पर, 5 स्वर्ण, 2 रजत और 5 कांस्य पदकों के साथ तमिलनाडु द्वितीय तथा 3 स्वर्ण, 3 रजत और एक कांस्य पदक अर्जित कर केरल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 3 स्वर्ण, 2 रजत और 2 कांस्य सहित 7 पदकों के साथ मध्यप्रदेश चौथे स्थान पर रहा।

हरियाणा के अमित खत्री ने 10 हजार मीटर पैदल चाल स्पर्धा 40:40.97 सेकेण्ड के समय में रेस पूरी कर मीट रिकार्ड बनाया। चैम्पियनशिप में उन्हें बेस्ट एथलीट के अवार्ड से नवाजा गया। इसी तरह बालिका वर्ग की 3000 मीटर दौड़ में राजस्थान की खिलाड़ी चात्रू गुमनरम ने 9:45.87 सेकेण्ड का समय लेकर नया मीट रिकार्ड बनाया। चैम्पियनशिप में दिल्ली की तरनजीत कौर को बालिका वर्ग में बेस्ट एथलीट के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। तरनजीत ने 200 मीटर स्पर्धा जीती।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के अध्यक्ष आदिल सुमारिवाला ने कहा कि भोपाल में आयोजित 18वीं राष्ट्रीय फेडरेशन कप जूनियर अंडर-20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप कोरोना काल का सबसे सफल और सुव्यवस्थित आयोजन है। उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना प्रोटोकाल के पालन के साथ इस चुनौतीपूर्ण आयोजन को मध्यप्रदेश सरकार के सहयोग से पूरा किया गया।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि मुझे खुशी है कि मध्यप्रदेश को 18वीं राष्ट्रीय फेडरेशन कप जूनियर अंडर-20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की मेजबानी का अवसर मिला जिसमें एथलेटिक्स महासंघ के अध्यक्ष आदिल सुमारिवाला का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में इस तरह के आयोजन लगातार होते रहेंगे।

संचालक खेल और युवा कल्याण पवन जैन ने कहा कि प्रदेश के लिए यह गौरव की बात है कि कोरोना काल के बाद सबसे बड़ी चैम्पियनशिप की मेजबानी का मध्य प्रदेश को अवसर मिला। उन्होंने कहा कि कोरोना के प्रोटोकाल का पालन करते हुए करीब 300 खिलाड़ी और 130 ऑफिशियल्स की भागीदारी वाली इस राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का सफल आयोजन किया गया। उन्होंने इस टीम वर्क के लिए खेल संघों के पदाधिकारियों और सभी अधिकारी, कर्मचारियों का आभार जताया।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव खेल और युवा कल्याण पंकज राग, राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्व विद्यालय के कुलपति डॉ. सुनील कुमार, अर्जुन एवं द्रोणाचार्य अवार्डी राजिन्दर सिंह, जी एल यादव, कैप्टन दलबीर सिंह, एएफआई के वाइस प्रेसीडेंट मुमताज खान सहित खेल संघों के अन्य पदाधिकारी और बड़ी संख्या में खिलाड़ी मौजूद थे।

बघेल राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image