Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा के चार अधिकारी केंद्रीय गृह मंत्री पदक से अलंकृत

चंडीगढ़, 12 अगस्त (वार्ता)हरियाणा पुलिस के चार कर्मियों को वर्ष 2022 में अपराध से जुडे़ मामलों की जांच में उच्च पेशेवर मानको को बनाए रखने हुए जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक से अलंकृत करने के लिए चुना गया है।
सम्मानित होने वालों में एक महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल है। पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि इस प्रतिष्ठित पदक से सम्मानित होने वाले देशभर के 151 पुलिसकर्मियों में हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर बसंत कुमार, सब इंस्पेक्टर सुमन देवी, सब इंस्पेक्टर योगेश कुमार और हेड कांस्टेबल गोपाल चंद शामिल हैं।
पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जांच में उत्कृष्टता के लिए चयनित चारों कर्मियों को बधाई देते हुए कहा कि जांच में उत्कृष्टता के लिए केन्द्र द्वारा हमारे अधिकारियों व जवानों को सम्मानित किया जाना समस्त हरियाणा पुलिस बल के लिए गौरव का क्षण है।
श्री अग्रवाल ने चयनित चारों पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहित करते हुए भविष्य में और अधिक सफलता की कामना भी की। उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठित पदक से अलंकृत पुलिस अधिकारियों द्वारा जांच के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देते हुए सांइटिफिक इन्वेस्टीगेशन के माध्यम से वारदातों को सुलझाया गया।
उल्लेखनीय है कि अपराध की जांच में उच्च पेशेवर मानकों को बढ़ावा देने और जांच अधिकारियों द्वारा जांच में इस तरह की उत्कृष्टता को मान्यता देने के उद्देश्य से केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 2018 में इस पदक काी स्थापना की गई थी।
शर्मा अशोक
वार्ता
image