Friday, Mar 29 2024 | Time 14:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा पुलिस‌ की एसटीएफ ने केंटर में पकड़ी एक टन गांजापत्ती

रोहतक, 27 जनवरी(वार्ता) हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर एक केंटर से उड़ीसा से हिसार लाई जा रही लगभग एक टन गांजापत्ती बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने इस सिलसिले में एक व्यक्ति को भी मौके से गिरफ्तार किया है। बरामद गांजापत्ती की अनुमानित बाजार कीमत करीब सवा करोड़ रूपये है।
एसटीएफ रोहतक के पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि गत 26 जनवरी को एसटीएफ हिसार की टीम को गुप्त सूचना मिली कि झज्जर में बाईपास के पास एक केंटर में बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ भरा हुआ है। सूचना पर कार्रवाई करते हुये पुलिस निरीक्षक पवन ने सहायक उप निरीक्षक नरेश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर मौके पर रवाना की। एसटीएफ टीम ने झज्जर रोड बाईपास सांपला रोड फ्लाईऑवर के निकट सुर्खपुर गांव बस स्टॉप के सामने झज्जर शहर की ओर से आने वाली सड़क केंटर को जा घेरा लेकिन इस दौरान इसके पास खड़े लोग पुलिस को देख कर मौके से फरार हो गये लेकिन पुलिस ने एक व्यक्ति को मौके पर गिरफ्तार कर लिया जिसकी पहचान बुढाखेड़ा निवासी सुरजीत उर्फ जीतू के रूप में की गई है। इस दौरान पुलिस ने कैंटर से 20-20 किग्रा. की 50 थैलियों में रखी 1000 किलोग्राम गांजापत्ती बरामद की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ निरोधक कानून के तहत झज्जर शहर थाने में मामला दर्ज किया है।
प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी सुरजीत अपने साथी और कैंटर कंडक्टर, राममेहर, अनिल और सुबे सिंह के साथ मिलकर नशे की यह खेप हिसार लेकर जा रहे थे। आरोपियों ने यह भी खुलासा किया कि वे करीब 2/3 महीने में मादक पदार्थो की बड़ी खेप लाते हैं।
रमेश1805वार्ता
image