Friday, Mar 29 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा पुलिस ने ज्वैलरों, बैंकों, गोल्ड लोन कम्पनियों के लिए जारी की एडवाइजरी

चंडीगढ़, 29 मई(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने ज्वैलरों, बैंकों तथा गोल्ड लोन कम्पनियों के साथ अन्य प्रतिष्ठानों जहां नकद लेन देन अधिक होता है के लिये महत्वपूर्ण एडवाइजरी जारी करते हुए अनुरोध किया है कि वे इन परिसरों में आने वाले लोगों का मास्क एक बार सीसीटीवी कैमरा के सामने उतरा कर उनकी तस्वीर अवश्य सुनिश्चित करें मास्क की आड़ में कोई असामाजिक या अपरधिक तत्व अपराध करने उपरांत बच न सके।
राज्य के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) मनोज यादव ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों और पुलिस आयुक्तों को आदेश जारी करते हुए कहा कि वे इस सम्बंध में दिशानिर्देशों को अपने क्षेत्र में ज्वैलरों, बैंकों, गोल्ड फाइनेंस कंपनियों आदि को उनके परिसरों के प्रवेश द्वार पर लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि सरकार ने कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकारी और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। अब, लॉकडाउन में राहत दिये जाने के बाद मास्क पहनकर आपराधिक तत्व इस स्थिति का लाभ उठा कर किसी वारदात को अंज़ाम दे सकते हैं। उन्होंने लोगों को बाहर जाते समय बहुत अधिक नकदी साथ न लेकर चलने की भी सलाह दी है।

श्री यादव ने ज्वैलरों और अन्य प्रतिष्ठानों को सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिये कहा। जिन परिसरों में सीसीटीवी पहले से ही स्थापित हैं उन्हें चलती अवस्था में रखना सुनिश्चित करे। जब भी आवश्यकता हो तो पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 100 पर तुरंत पुलिस सहायता के लिए सम्पर्क करें।
रमेश2010वार्ता
image