Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में औद्योगिक एवं वाणिज्यिक गतिविधियां सामान्य हो रही हैं: खट्टर

हरियाणा में औद्योगिक एवं वाणिज्यिक गतिविधियां सामान्य हो रही हैं: खट्टर

रोहतक, 04 जुलाई(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि कोरोना के बावजूद अब प्रदेश में औद्योगिक एवं वाणिज्यिक गतिविधियां अब धीरे धीरे सामान्य हो रही हैं।

श्री खट्टर ने आज यहां सर्किट हाऊस में एक पत्रकारवार्ता में कहा कि कोरोना संक्रमण काल में बच्चों को पढ़ाई का नुकसान न हो इसके लिए ऑनलाइन तकनीक के माध्यम से बच्चों को शिक्षा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान अनाज खरीद कार्य संतोषजनक रहा। गेंहू खरीद को शीघ्र पूरा करने हेतु सरकार ने लगभग 1800 से अधिक खरीद केंद्र स्थापित किए थे और इस सीजन के दौरान सरसों, गेहूं और अन्य फसलों की रिकार्ड खरीद की गई और किसानों को पूल अकाउंट के माध्यम से उनके खाते में सीधा भुगतान किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीजीआई अस्पताल रोहतक तथा प्रशासन कोरोना से पूरी तैयारी के साथ निपट रहा है तथा उनकी सम्बंधित अधिकारियों के साथ इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई है। आइसोलेशन बेड, आईसीयू बेड, कोविड केयर सेंटर, बिस्तरों की उपलब्धता और ऑक्सीजन की मात्रा आदि सभी विषयों को लेकर पूरी तैयारियां की गई हैं। उन्होंने आज ही सोनीपत के खानपुर मेडिकल कॉलेज का भी निरीक्षण किया है और डॉक्टरों से भी कोरोना संक्रमण की स्थिति में अधिक सुधार लाने बारे बातचीत की है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में कोरोना के उपचाराधीन एक्टिव मरीजों से भी मिलकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी हासिल की है।

इस अवसर पर हरियाणा के पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, नगर निगम महापौर मनमोहन गोयल, रोहतक मंडलायुक्त डॉ. डी सुरेश, पुलिस महानिरीक्षक संदीप खिरवार, जिला उपायुक्त आर. एस. वर्मा, पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी और गणमान्य उपस्थित थे।

रमेश2013वार्ता

image