Friday, Mar 29 2024 | Time 13:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 800 से ज्यादा बसें शामिल की जाएंगी: शर्मा

हिसार, 22 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा के परिवहन, खनन तथा कौशल विकास विभाग के मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि प्रदेश के लोगों को यातायात की बेहरत सुविधाएं मुहैया कराने हेतु परिवहन विभाग के बेड़े के लिये 809 बसों की खरीद की गई हैं तथा मार्च माह तक और भी बसें इसमें शामिल की जाएंगी।
श्री शर्मा ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा और रोडवेज तंत्र को पारदर्शी बनाने के लिए जल्द ही सभी डिपो में ई-टिकटिंग सुविधा शुरू की जाएगी। यात्रियों को एनसीएमसी कार्ड जारी करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है जिससे यात्रा के दौरान कार्ड को स्कैन करने से उनका किराया कट जाएगा। इसके अलावा यात्री कैश देकर भी ई-टिकटिंग मशीन से टिकट ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश में 11 अतिरिक्त बस अड्डे चालू किये जाएंगे। हिसार के बस अड्डे पर यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए जल्द ही वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश में खनन क्षेत्र में पारदर्शी व्यवस्था लागू की जा रही है। प्रदेश में माइनिंग माफिया को पनपने नहीं दिया जाएगा। ओवरलोडिंग वाहनों के 450 करोड़ रुपये के चालान किये गए हैं। प्रदेश में 25 खदानों की नीलामी की गई है। करनाल, सोनीपत, यमुनानगर, पंचकूला, दादरी तथा महेंद्रगढ़ में खनन सम्भावनाओं पर कार्य किया जा रहा है जिसके बाद लोगों को वाजिब दाम पर निर्माण सामग्री मिलेगी।
रमेश2106वार्ता
image