Friday, Apr 19 2024 | Time 11:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा विस. चुनाव: सतर्कता बढ़ी, 12.94 करोड़ रूपये नकद, अवैध शराब, मादक पदार्थ जब्त

चंडीगढ़, 16 अक्टूबर(वार्ता) हरियाणा में विधानसभा चुनाव नज़दीक आते ही पुलिस ने प्रदेश में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सतर्कता बढ़ा दी है तथा केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के साथ पुलिस के जवान लोगों में सुरक्षा और विश्वास की भावना पैदा करने के लिए प्रदेश में लगातार फ्लैग मार्च कर रहे हैं।
राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि कड़ी चैकसी के बीच, राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद से लेकर अब तक 12 करोड़ 94 लाख रुपये की नकदी, अवैध शराब और मादक पदार्थ जब्त किए जा चुके हैं। अवैध शराब की आपूर्ति रोकने के लिए भी पुलिस की टीमें लगातार आबकारी विभाग के साथ सम्पर्क में हैं। पुलिस और अन्य निगरानी दस्तों द्वारा शराब और मादक पदार्थों की तस्करी पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।
उन्होंने बताया कि गत 21 सितम्बर से 15 अक्टूबर तक राज्य में लगभग 4.90 करोड़ रुपये मूल्य की 2,23,356 बोतल शराब जब्त की गई है। इसी प्रकार, हेरोइन, अफीम, गांजा, चूरा पोस्त, स्मैक, चरस, सुल्फा सहित 3.77 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त किए जा चुके है। उन्होंने लोगों से कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान जो कोई चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने या किसी भी तरह से कानून-व्यवस्था खराब करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ कानून अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
रमेश1942वार्ता
image