Friday, Apr 19 2024 | Time 05:33 Hrs(IST)
image
खेल


हर रन और विकेट पर नवाब नगरी ने की भारतीय टीम की हौसलाफजाई

लखनऊ, 29 जनवरी (वार्ता) न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के चौके-छक्कों की बारिश देखने आये नवाब नगरी के क्रिकेट दीवानों को रविवार को यहां हुए दूसरे टी-20 मैच में निराशा हाथ लगी मगर भारत की जीत के लिये गिरने वाले कीवी टीम के एक-एक विकेट पर और भारतीय बल्लेबाजों की हौसलाफजाई के लिये तहजीब के इस शहर ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।
अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा कर सीरीज को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दर्शकों को उनके टिकट की कीमत वसूल करा दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेल बजाकर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व भारतीय खिलाड़ी और मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ एवं भारतीय टीम के पूर्व कोच एवं कॉमेंटेटर रवि शास्त्री ने भी बेल बजायी।
बाद में शुरू हुआ रनों की बरसात का इंतजार मगर इकाना की पिच ने इसके लिये बल्लेबाजों को इजाजत नहीं दी। स्पिनरों के आगे बेवश कीवी बल्लेबाज एक-एक रन के लिये तरसते नजर आये मगर इससे दर्शकों के उत्साह में कोई कमी नहीं आयी। उन्होंने न्यूजीलैंड के हर विकेट के गिरने का जश्न गगनभेदी शोर से मनाया। बाद में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने भी धैर्य से बल्लेबाजी की और चौके छक्कों के बजाय एक एक रन बटोरना शुरू किया मगर इससे क्रिकेट की समझ रखने वाले दर्शकों को कोई गुरेज नहीं था। उन्होंने हर एक रन पर तालियां बजा कर उनकी हौसलाफजाई की। आतिशी सूर्यकुमार यादव ने जब अपना एकमात्र विजयी चौका जमाया तो मैदान पर मौजूद करीब 50 हजार दर्शकों ने खड़े होकर उनका इस्तकबाल किया।
इससे पहले सीएम योगी ने इकाना स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या और न्यूजीलैंड के कप्तान मिशेल सेंटनर से भी मुलाकात की। इस दौरान दोनों कप्तानों ने सीएम योगी को पुष्प गुच्छ भेंट किया। मैदान पर ही सीएम योगी ने गुब्बारे उड़ाकर मैच का उद्घाटन किया और फिर बेल बजायी। इस दौरान स्टैंड में बैठे दर्शकों ने भी शोर मचाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया तो उन्होंने भी दर्शकों का अभिवादन किया। इसके बाद योगी ने वीआईपी स्टैंड में बैठकर कुछ देर तक मैच का अवलोकन किया।
इस अवसर पर सीएम योगी के साथ पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, सीएम के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल, प्रमुख सचिव सीएम, गृह एवं सूचना संजय प्रसाद, अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल, डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान और लखनऊ की मंडलायुक्त रोशन जेकब समेत तमाम बड़े अधिकारी उपस्थित रहे।
प्रदीप. शादाब
वार्ता
More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image